उत्तराखंड पुलिस के जवान ने जान पर खेलकर 7 लोगों की बचाई जान

Uttarakhand Police
Uttarakhand Police के जवान ने जान पर खेलकर 7 पर्यटकों की बचाई जान

देहरादून। उत्तराखंड पुलिस ( Uttarakhand Police ) के एक जवान ने अपनी जान पर खेलकर बुधवार को सात लोगों को जान बचा ली। ये लोग एनएच 94 में भूस्खलन की चपेट में आ गए थे और इन्हें समझ नहीं आ रहा था कि करें क्या। ऐसे में उत्तराखंड पुलिस के जवान ने पत्थरों की बारिश के बीच जाकर इन यात्रियों को बाहर निकाला। हालांकि इस कोशिश में वह खुद घायल हो गया।

यमुनोत्री मार्ग पर डबरकोट का 400 मीटर सड़क मार्ग अब बेहद खतरनाक हो गया है। पिछले छह दिन से मार्ग खुलने और बन्द का सिलसिला लगातार जारी है। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम भी लगातार यात्रियों की सुरक्षा को लेकर घटनाल पर तैनात है।

बुधवार को जब यमुनोत्री की तरफ से हरियाणा नंबर की एक गाड़ी और दिल्ली नम्बर की एक गाड़ी सड़क खुलने के बाद डबरकोट के भूस्खलन जोन से गुजर रही थीं कि अचानक पहाड़ी से पत्थरों की बरसात शुरू हो गई, तीनों गाड़ियां वहीं अटक गईं। उसमें बैठे तीर्थयात्रियों को कतई समझ नहीं आ रहा था कि करना क्या है। यह देख Uttarakhand Police का जवान अजय दत्त अपनी जान की परवाह किए बगैर ही यात्रियों को बचाने के लिए गाड़ी के पास पहुंच गया।

इन लोगों को प्रोत्साहित करते हुए उसने हरियाणा की गाड़ी को वहां से निकलवा दिया लेकिन दिल्ली वाली गाड़ी दलदल में फंस गई। इसके बाद अजय ने गाड़ी में बैठे तीन लोगों को बाहर निकलवाया और उन्हें आगे भेज दिया लेकिन फिर पत्थर गिरने का सिलसिला तेज हो गया। पत्थर की चपेट में आने से अजय दत्त चोटिल हो गए।

जरा इसे भी पढ़ें :