उत्तराखण्ड में विधानसभा चुनाव को लेकर मायावती ने की बैठक

mayawati

लखनऊ। उत्तराखण्ड के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ बसपा सप्रीमो मायावती ने लखनऊ के प्रदेश मुख्यालय में एक बैठक की। महत्वपूर्ण बैठक में मायावती ने पार्टी संगठन की तैयारियों व सर्वसमाज में पार्टी के जनाधार पर चर्चा की। उत्तराखण्ड में आगामी विधानसभा चुनाव बैठक का मुख्य मुद्दा रहा।
बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य में बहुजन समाज पार्टी के लिये अपार सम्भावनाएं मौजूद हैं, जो बार-बार हर चुनाव में उभर कर लोगों के सामने आती है। राज्य के बंटवारे से पहले अर्थात् नया उत्तराखण्ड राज्य बनने से पहले संयुक्त उत्तर प्रदेश में बसपा के शासनकाल के दौरान वहाँ के सभी क्षेत्रों के सम्पूर्ण व समग्र विकास एवं व्यापक जनहित को ध्यान में रखकर अनेकों ऐतिहासिक फैसले लिये गये थे, जिनमें नये घ्लिों व तहसीलों आदि का निर्माण शामिल रहा।
उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड के वर्तमान राजनीतिक व चुनावी हालात में वहाँ के लोग कांग्रेस व भाजपा दोनों ही पार्टियों के घ्लत कार्यकलापों से काफी ज्यादा दुःखी नघ्र आते है। बारी-बारी से रही इन दोनों ही पार्टियों की सरकारों में राज्य के संसाधनों का व्यापक लूट हुआ है तथा जनहित व जनकल्याण के काम लोगों की अपेक्षाओं के अनुरूप बहुत ही कम हुये हैं। साथ ही, घ्रीबों, शोषितों, दलितों व अन्य दबे-कुचले लोगों के हित व कल्याण पर उचित ध्यान नहीं दिया गया है।