क्या चाचा से अब भी नाराज़ हैं अखिलेश ?

सपा की रार बरकरार, अखिलेश ने एक बार भी नहीं लिया शिवपाल का नाम

लखनऊ । उत्तर प्रदेश की सत्तारुढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) में चल रहा घमासान अभी रुका नहीं है। चाचा शिवपाल और भतीजे अखिलेश के बीच की तल्खी गुरुवार को रथ यात्रा के शुभारंभ के मौके पर भी दिखी। मुख्यमंत्री अखिलेश ने अपने सम्बोधन के दौरान शिवपाल का एक बार भी नाम नहीं लिया।
हालांकि तमाम अटकलों को खारिज करते हुए सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कार्यक्रम में पहुंचकर लोगों को चैका दिया। अपने सम्बोधन में उन्होंने अखिलेश को शुभकामनाएं भी दी। लेकिन, उनके बाद जब मुख्यमंत्री ने अपना भाषण दिया तो उन्होंने अपने चाचा का एक बार भी नाम नहीं लिया।
मंच पर उपस्थित सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव और अन्य नेताओं का नाम लेकर मुख्यमंत्री ने सबका अभिवादन किया लेकिन प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल का उन्होंने नाम तक नहीं लिया, जबकि वह भी मुलायम के बगल में मंच पर उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन के दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव देश की दशा और दिशा दोनों बदलेगा। उन्होंने कहा कि मेरी सरकार ने समाज के सभी वर्गों के लिए काम किया है। इन्हीं की बदौलत प्रदेश में एक बार फिर सपा की सरकार बनेगी।
रथ यात्रा से पहले लखनऊ स्थित लाॅ मार्टिनियर ग्राउंड में उमड़े जनसमूह को सम्बोधित करते हुए अखिलेश ने अपने सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया। इस दौरान उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर भी निशाना साधा। एक पूर्व सैनिक द्वारा की गई आत्महत्या पर बोलते हुए कहा कि सीमा पर तो हर रोज जवान शहीद हो ही रहे हैं अब पूर्व सैनिक भी आत्महत्या करने लगे हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में केंद्र सरकार को गंभीरता से सोचना चाहिये। रथयात्रा के शुभारम्भ के मौके पर भारी संख्या में जुटे कार्यकर्ताओं का अभिवादन करते हुए मुख्यमंत्री ने अपील किया कि वे पांच नवम्बर को पार्टी के रजत जयंती समारोह में भी इसी तरह जुटकर उसे सपफल बनायें।