जमानत पर रिहा यूकेडी नेताओं का फूल मालाओं से स्वागत

UKD leaders released on bail
जमानत पर रिहा होने पर यूकेडी नेताओं का फूल मालाओं से स्वागत करते हुए।

UKD leaders released on bail

देहरादून। UKD leaders released on bail पुलिस ग्रेड पे कटौती को लेकर पुलिस परिजनों के आंदोलन के समर्थन में धरना प्रदर्शन कर रहे उत्तराखंड क्रांति दल के नेताओं को जमानत पर रिहा कर दिया गया है। कोर्ट के बाहर मौजूद उनके दर्जनों समर्थकों ने तीनों नेताओं का फूल मालाओं से जमकर स्वागत किया।

कोर्ट परिसर से उनके समर्थक तीनों नेताओं को कचहरी परिसर में स्थित शहीद स्थल पर ले गए, जहां पर सभी यूकेडी कार्यकर्ताओं ने उत्तराखंड के लिए इस संघर्ष को जारी रखने का संकल्प लिया। बीती रात उत्तराखंड क्रांति दल के वरिष्ठ नेता शिवप्रसाद सेमवाल, शांति भट्ट, और नरेश नौटियाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

तीनों नेताओं को गिरफ्तार करके रात भर कोतवाली में बंद रखने के बाद पुलिस ने उन्हें सुबह 11 बजे सिटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। जहां पर तीनों नेताओं को जमानत दे दी गई। उत्तराखंड क्रांति दल के नेता शिवप्रसाद सेमवाल ने कहा कि उनको शारीरिक तौर गिरफ्तार किया जा सकता है लेकिन उनके विचारों की गिरफ्तारी संभव नहीं है।

यूकेडी नेता सेमवाल ने कहा कि 4600 से नीचे का ग्रेड पे किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जाएग। यह पुलिसकर्मियों के मानवाधिकारों का उल्लंघन है। यूकेडी नेताओं की जमानत कराने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता अरुण ढौंड़ीयाल ने बताया कि इस मामले में सुनवाई के लिए अगली तिथि 21 अक्टूबर तय की गई है।

आंदोलन और तेज किया जाएगा

यूकेडी नेता शांति भट्ट ने जमानत पर बाहर आने के बाद मीडिया से कहा कि उत्तराखंड क्रांति दल पुलिस कर्मियों के ग्रेड पर कटौती का विरोध करता रहा है और यह आंदोलन और तेज किया जाएगा।

आगे की रणनीति के बारे में पूछे जाने पर नरेश बौंठियाल ने कहा कि पुलिस ग्रेड पे के लिए न्याय की लड़ाई जारी रहेगी और यूकेडी नेता किसी भी तरह के दमन के आगे झुकने वाले नहीं हैं। यूकेडी संगठन मंत्री संजय बहुगुणा ने कहा कि पुलिस परिजनों के आंदोलन को उनका समर्थन जारी रहेगा।

उत्तराखंड क्रांति दल की महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष सुलोचना ईष्टवाल ने कहा कि पुलिस ग्रेड मे कटौती को जनता के बीच मुद्दा बनाया जाएगा, जिसका जवाब बात सरकार को 2022 में मिलेगा।

इस दौरान उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय महामंत्री जय प्रकाश उपाध्याय, महानगर अध्यक्ष दीपक रावत, सविता श्रीवास्तव, सरोज रावत ,शकुंतला रावत, सुमन बडोनी, आरसी बडोनी मातबर सिंह, सुंदर सिंह कंसवाल, अनिल डोभाल, मीनाक्षी सिह|

मीनाक्षी घिल्डियाल, अनिरुद्ध काला, किरण रावत, प्रशांत भट्ट, प्रमोद डोभाल, सीमा रावत, पंकज बेलवाल, राजेश्वरी रावत, गोपाल उनियाल, केंद्रीय युवा मोर्चा के अध्यक्ष राजेंद्र बिष्ट, राजेंद्र प्रधान, जबर सिंह पावेल, कमल कांत, महामंत्री बहादुर सिंह रावत सहित दर्जनों पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल थे।

जरा इसे भी पढ़े

सामान्य परिस्थितियों में डीएनए जांच के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता : सुप्रीम कोर्ट
दायित्व फाउंडेशन ने किया मेधावियों को सम्मानित
पतंजलि योगपीठ में साध्वी ने छत से कूदकर की आत्महत्या