कनिष्ठ अभियंताओं के मसले पर सचिव से मिले यूकेडी नेता, आंदोलन की दी चेतावनी

UKD leader met the secretary on the issue of junior engineers
सिंचाई सचिव को ज्ञापन सौंपते हुए।

UKD leader met the secretary on the issue of junior engineers

देहरादून। UKD leader met the secretary on the issue of junior engineers उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल के नेतृत्व में यूकेडी कार्यकर्ताओं ने आज सिंचाई सचिव से मुलाकात करके कनिष्ठ अभियंताओं के मसले पर विस्तार से चर्चा की|

साथ ही उन्हें सिंचाई विभाग के पदों को हाल मे हुई कनिष्ठ अभियंता परीक्षा परिणाम मे शामिल करने के लिए ज्ञापन सौंपा। यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि एक ओर भाजपा सरकार 25000 नौकरियां देने की बात करती है|

वहीं वित्त विभाग तथा उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा अधियाचन स्वीकृति के बावजूद सिंचाई विभाग के 228 पदों पर होने वाली भर्ती को ही निरस्त कर दिया है।

यूकेडी नेता सेमवाल ने सवाल उठाया कि जब 251पदों पर वित्तीय स्वीकृति भी मिल गई है और विभाग में 328 पद रिक्त हैं तो फिर आखिर सरकार इन पदों पर भर्ती क्यों नहीं करना चाहती।

यूकेडी नेता शिवप्रसाद सेमवाल ने सिंचाई सचिव से अनुरोध किया कि सिंचाई विभाग को राज्य में कार्यदाई संस्था बनाया जाना चाहिए तथा विभिन्न बांध परियोजनाओं का निर्माण कार्य में सिंचाई विभाग के द्वारा किया जाना चाहिए।

इसके अलावा पंचेश्वर बांध जैसी परियोजनाओं में कनिष्ठ अभियंताओं की आवश्यकता होगी, ऐसे मे सरकार को सिंचाई विभाग के अंतर्गत कनिष्ठ अभियंता सिविल के पदों को तत्काल उत्तराखंड सम्मिलित राज्य कनिष्ठ अभियंता सेवा परीक्षा में शामिल करना चाहिए। 

यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने सरकार को चेतावनी दी कि यदि बेरोजगारों के हितों के साथ खिलवाड़ किया गया तो फिर बेरोजगार अभ्यर्थियों के साथ राज्यव्यापी आंदोलन शुरू किया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

जरा इसे भी पढ़े

उत्तराखंड क्रांति दल ने किया टीडीएस कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन
चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं की लगातार मॉनिटरिंग की जाए : सीएम
बजट सत्र गैरसैंण में न कराना विधानसभा की अवमानना : रावत