डायन के संदेह में दो महिलाओं को कुएं में जीवित दफनाया

नगांव । मध्य असम के नगांव जिलांतर्गत सामागुड़ी थाना क्षेत्र में एक लोहमहर्षक कांड प्रकाश में आया है। सामागुड़ी के हावा इलाके में तीन सगे भाइयों ने डायन के संदेह में दो महिलाओं को अपने घर के पास बने कुंए में जिंदा दफना दिया। पुलिस ने इस संबंध में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया है।
मृतक दोनों महिलाओं की पहचान सलमा गौड़ और सागो गौड़ के रूप में की गई है। घटना को अंजाम देने वाले तीनों भाइयों की शिनाख्त बासू गौड़, सानू गौड़, कुमार सानू गौड़ के रूप में की गई है।
गिरफ्तारी के बाद एक आरोपी का कहना था कि उनके कुंए में दोनों महिलाओं ने जादू-टोना कर दिया था, जिसके चलते उनके कुंए का पानी खराब हो गया था। उन्होंने दोनों महिलाओं से पानी को ठीक करने की कई बार गुहार लगाई लेकिन उन्होंने बात नहीं मानी। इसके बाद हम तीनों भाइयों ने दोनों महिलाओं की हत्या का निश्चय कर लिया।
पुलिस के मुताबिक, तीनों भाइयों ने दोनों महिलाओं को अपने कुंए में जिंदा फेंक दिया, फिर ऊपर से मिट्टी और बालू डालकर उसे भर दिया, जिसके चलते दोनों महिलाओं की मौत हो गई। पुलिस ने कुंए से मिट्टी निकालकर दोनों शवों को बरामद किया और पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल में भेज दिया। इस संबंध में पुलिस ने हत्या का एक मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दिया है। आरोपियों ने बताया कि उन्होंने सोचा था कि इस घटना की किसी को खबर नहीं लगेगी। तीनों को अपने किए पर कोई पछतावा नहीं है।राजद प्रमुख ने भोपाल के सिमी मुठभेड़ पर उठाये सवाल
पटना बीएचबीसी न्यूज एजेंसी। राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भोपाल में सिमी आतंकवादियों के एनकाउंटर पर सवाल खड़े कर दिये हैं । राजद अध्यक्ष ने स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट आॅफ इंडिया (सिमी) के आतंकियों की मुठभेड़ में हुयी मौत को संदिग्ध बताया है और इसकी जांच कराये जाने की मांग की है ।
राजद प्रमुख ने मंगलवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भोपाल में सिमी आतंकियों की मुठभेड़ में हुयी मौत संदिग्ध है । मुठभेड़ को फर्जी बताते हुए उन्होंने इसकी जांच कराये जाने की मांग की स राजद सुप्रीमो ने कहा कि मामले की जांच जरूरी है और जांच होनी चाहिए । उन्होंने कहा कि एनकाउंटर फेक है या सच में हुआ, इस मामले में संदेह है । ऐसे में घटना की पूरी जांच निष्पक्ष तरीके से होनी चाहिए ।
लालू यादव ने भारत-पाक सीमा पर जारी तनाव पर कहा कि पाकिस्तान की तरफ से लगातार की जा रही फायरिंग के मामले में केंद्र सरकार पूरी तरह विफल हो गयी है । उन्होंने कहा कि सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है । भारत-पाक सीमा पर बिगड़े हालात रोजाना हमारे जवानों की जान ले रहे हैं । रोज कोई ना कोई जवान शहीद हो रहा है ।  लालू प्रसाद यादव ने यूपी चुनाव और समाजवादी पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होने के सवाल के जवाब में कहा कि मैं चार नवंबर को लखनऊ जाऊंगा और पांच नवंबर को आयोजित समाजवादी पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होऊंगा ।