राज्य के प्रथम सीएम स्वर्गीय स्वामी को दी गई श्रद्धांजलि

Tribute paid to the first CM of the state
प्रथम सीएम स्वर्गीय स्वामी को श्रद्धांजलि देते हुए कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत।

देहरादून। Tribute paid to the first CM of the state उत्तराखंड के प्रथम मुख्यमंत्री स्वर्गीय नित्यानंद स्वामी की 11वी पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर नित्यानंद स्वामी जन सेवा समिति ने सैकड़ो जरूरतमंद लोगों को कंबल एवं गर्म कपड़े भी भेंट किए।

पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी ने नित्यानंद स्वामी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी। इस दौरान कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल अग्रवाल ने नित्यानंद स्वामी जन सेवा समिति का आभार व्यक्त किया।

कैबिनेट मंत्री अग्रवाल ने कहा कि पूर्व सीएम दिवंगत नित्यानंद स्वामी ने इस प्रदेश के विकास के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है, उनके विचार आज भी प्रदेश के विकास के लिए प्रसांगिक है। उन्होन कहा कि नित्यानंद स्वामी ने अपने जीवन काल में उपेक्षित और वंचित समाज को आगे लाकर मुख्यधारा में जोड़ने का कार्य किया।

कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि जिस प्रकार से उत्तराखंड के प्रथम मुख्यमंत्री द्वारा समाज के प्रत्येक व्यक्ति का ख्याल रखा गया उसी प्रकार यह समिति भी समाज के नीचे तबके के लोगों को मुख्यधारा से जोड़ने का कार्य कर रही है।

इस अवसर पर विधायक सविता कपूर, विधायक मुन्ना सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री स्वामी की पुत्री ज्योत्सना शर्मा, राज्य मंत्री कैलाश पंत, मधु भट्ट, डॉ आरके जैन, प्रदेश कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल, सतीश शर्मा, विनय गोयल, विनायक शर्मा, गीतिका शर्मा, विजय जयसवाल, प्रेरणा गुलाटी, रघुवीर पवार, के पी सिंह, विजेंद्र राणा आदि लोग उपस्थित थे।

जरा इसे भी पढ़े

प्रथम सीडीएस जनरल बिपिन रावत को द्वितीय पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि
सपाईयो ने मुलायम सिंह को दी श्रद्धांजलि
पुलिस स्मृति दिवस पर मुख्यमंत्री ने शहीद पुलिस जवानों को दी श्रद्धांजलि