रात को सोने से पहले केले का इस तरह से करे उपयोग तो होगा जबरदस्त फायदा

banana

न्यूयॉर्क। यदि व्यक्ति स्थायी रूप से अनिंद्रा का शिकार हो और कोशिश करने के बावजूद रात को नहीं सो पा रहा हो तो बहुत तकलीफ होने लगती है। बैगेर नींद के बीमारियां जन्म लेने लगती हैं और मधुमेह और शारीरिक कमजोरी का खतरा बढ़ जाता है।
जरा इसे भी पढ़ें : केले को लेकर आश्चर्यजनक खुलासा यह असली नाम नहीं

कुछ लोग सोने के लिए दवाओं का सहारा लेने लगते हैं जिसके साइड इफेक्टस के कारण हमे शारीरिक रूप से अधिक मुश्किलों का सामना करना पड़ता है लेकिन स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसी मुश्किल के लिए केले वाली चाय का उपयोग करें।
जरा इसे भी पढ़ें : क्या आप चकोतरे से सेहत पर होने वाले अदभुत फायदे के बारे में जानते हैं?

इसका कोई साइड इफेक्ट्स नहीं और इसके उपयोग से आप को सकुन की नींद भी आने लगेगी। केलों में पोटेशियम और मैग्नीशियम की पर्याप्त मात्रा मौजूद होती है और इन दोनों धातुओं की वजह से हमें सुकून की नींद आने लगती। इनकी वजह से हमारे पीठ भी मजबूत होने लगते हैं और उनमें अकड़ाओ और खीचाओं भी नहीं होता।
boiled banana
चाय बनाने का सामान
एक केला, एक गिलास पानी, 2 जी दालचीनी
जरा इसे भी पढ़ें : अगर रहना है हमेशा जवान तो इस तरह करे हल्दी का उपयोग

विधि : – केले को काट कर पानी में डालें और दस मिनट तक पानी को उबाल लें, पेय पदार्थ को छान लें। अब इस पर दालचीनी छिड़क दें और रात को सोने से एक घंटा पहले केले वाली चाय की चुस्कियां लें। इसस पेय पदार्थ को रोजाना उपयोग करने से आप रात को खूब सुकून से नींद का मजा ले सकेंगे।