शिक्षामित्रों ने सरकार की सद्बुद्धि के लिए किया बुद्धि शुद्धि यज्ञ

Trained Shikshamitra Federation Uttarakhand
सरकार की सद्बुद्धि के लिए बुद्धि शुद्धि यज्ञ करते शिक्षामित्र।
Trained Shikshamitra Federation Uttarakhand

देहरादून। प्रशिक्षित शिक्षा मित्र महासंघ उत्तराखंड ( Trained Shikshamitra Federation Uttarakhand ) ने प्रदेश सरकार की सद्बुद्धि के लिए धरना स्थल पर बुद्धि शुद्धि यज्ञ किया। यह यज्ञ महासू देवता मंदिर हनोल के पुजारी पंडित मोहनलाल नौटियाल के द्वारा संपन्न कराया गया।

यहां बडी संख्या में शिक्षा मित्र परेड ग्राउंड स्थित धरनास्थल पर इकटठा हुए और अपनी मांगों के समाधान के लिए सरकार को जगाने को बुद्धि शुद्धि यज्ञ किया, ताकि सरकार को बुद्धि आए आज शिक्षा मित्रों का धरना का बारह दिन से जारी है और जब तक शिक्षा मित्रों का सहायक अध्यापक प्राथमिक के पदों पर नियमितीकरण नहीं होता है तब तक कार्य बहिष्कार जारी रहेगा।

वहीं पर अपनी मांगों के समाधान के लिए प्रदर्शन कर धरना दिया। शिक्षा मित्रों ने कहा कि शीघ्र ही उनकी नियुक्ति नहीं की गई तो सड़कों पर उतरकर आंदोलन तेज किया जायेगा। शिक्षा मित्रों ने कहा कि चरणबद्ध तरीके से आंदोलन को जारी रखा जायेगा।

शिक्षा मित्रों ने कहा कि लगातार संघर्ष करने के बाद शिक्षा मित्रों को एक साल बीतने के बाद भी सहायक अध्यापक बेसिक के पदों पर नियुक्ति नहीं मिली है और में शिक्षा मित्रों का मामला लंबित है। उन्होंने कहा कि उनके हितों के लिए किसी भी प्रकार की कोई नीति तैयार नहीं की जा रही है।

एक ओर कई शिक्षा मित्रों को नियुक्ति प्रदान कर दी गई है और उनके साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है जिसे किसी भी दशा में सहन नहीं किया जायेगा। इसके लिए रणनीति तैयार की जायेगी। शिक्षा मित्रों ने कहा कि शीघ्र ही समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो आंदोलन तेज किया जायेगा। इस अवसर पर धरने में अनेक शिक्षा मित्र उपस्थित थे।

हमारे सारी न्यूजे देखने के लिए नीचे यूट्यूब बटन पर क्लिक करें

जरा यह भी पढ़े