बिना लाइसेंस चल रहे तीन मेडिकल स्टोर सील

Three medical stores running unlicensed sealed
छापेमारी करती टीम।

Three medical stores running unlicensed sealed

मेडिकल स्टोर एवं दूध डेयरी पर की छापेमारी

रुड़की। Three medical stores running unlicensed sealed देहरादून से आई फूड एंड ड्रग्स एडमिनिस्ट्रेशन की टीम ने शनिवार को रुड़की के मेडिकल स्टोर एवं दूध की डेयरी पर छापेमारी की। टीम ने इस दौरान बिना लाइसेंस चल रहे तीन मेडिकल स्टोरों को भी सील किया।

मेडिकल स्टोर से भारी मात्रा में नारकोटिक दवाइयां भी टीम ने अपने कब्जे में ली है। टीम ने इस दौरान तीन लोगों को हिरासत में भी लिया है। टीम ने एक दूध की डेयरी से पनीर और दूध के सैंपल भी लिए।

रुड़की गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत तेलीवाला में फूड एंड ड्रग एडमिनस्ट्रेशन की टीम ने छापेमारी की। टीम में देहरादून से आए अधिकारियों के अतिरक्त रुड़की के ड्रग विभाग, खाद्य एवं औषधि विभाग और पुलिस की टीम भी मौजूद रही।

इस दौरान टीम ने शान मेडिकल स्टोर एवं नौशाद चिकित्सक की दुकान पर छापा मारा।टीम में मौजूद अधिकारियों ने मेडिकल स्टोर चलाने का लाइसेंस दिखाने को कहा तो कोई भी लाइसेंस नहीं दिखा पाए।

भारी मात्रा में नारकोटिक दवाइयां मिली

छापेमारी के दौरान टीम को दुकानों से भारी मात्रा में नारकोटिक दवाइयां मिली। टीम ने दवाइयों को अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद टीम ने शक्ति विहार कॉलोनी स्थित अंशु मेडिकेयर क्लीनिक पर छापा मारा वहां भी भारी मात्रा में नारकोटिक दवाइयां टीम ने अपने कब्जे में ली।

स्टेट ड्रग कंट्रोलर ताजबर सिंह ने बताया कि लंबे समय से क्षेत्र में नशीली दवाइयों के कारोबार की सूचना मिल रही थी । सूचना पर पुलिस और खाद्य औषधि विभाग की टीम को साथ लेकर छापेमारी की गई है। छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में दवाइयां बरामद की गई है।

इस दौरान टीम ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है। इस दौरान टीम में फूड एंड ड्रग्स एडमिनिस्ट्रेशन के नोडल अधिकारी राजेंद्र सिंह रावत, जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी आरएस पाल, खाद्य सुरक्षा अधिकारी संतोष कुमार, खाद्य सुरक्षा अधिकारी कपिल देव, ड्रग इंस्पेक्टर नीरज कुमार, ड्रग इंस्पेक्टर सीपी नेगी, गंगनहर थाना पुलिस मौजूद रही। 

जरा इसे भी पढ़ें

पांच छात्राओं ने शिक्षक पर लगाया यौन शोषण का आरोप
60 अतिक्रमणों का ध्वस्तीकरण किया गया
कोटद्वार में बनेगा कर्मचारी राज्य बीमा निगम का सुपर स्पेशलिस्ट चिकित्सालय