अब स्काइप को टक्कर देंगा ये एप्लीकेशन

skype

वीडियो चैट के लिए किसी एप्लिकेशन के बारे में सोचा जाए तो सबसे पहले स्काइप का विचार मन में आता है लेकिन माइक्रोसॉफ्ट के इस एप्लेकशन को अब फेसबुक मैसेंजर के रूप में सख्त प्रतिद्वंद्वी का सामना है। जीं हाँ फेसबुक मैसेंजर में वीडियो चैट विकल्प तो लगभग दो वर्षों से मौजूद है और पिछले साल इसमें ग्रुप चैट भी शामिल किया गया था। लेकिन अब फेसबुक ने इसे स्काइप टिकर पर लाने के लिए अधिक सुविधाएँ पेश कर दिए हैं और लगता है कि इस एप्लिकेशन का उपयोग ग्राहकों के लिए अधिक मजेदार साबित होगा।
जरा इसे भी पढ़ें : गूगल के माध्यम से कमाएँ हजारों डॉलर

मैसेंजर में अब एनीमेटेड रि-एकशनज, फिल्टर और इफैक्टस जोड़ दिया गया है। चैट रिएक्शन फेसबुक पांच इमोजी आइकन के एनीमेटेड संस्करण हैं जिन्हें आप जानते हैं यानी लो, लाफटर, सरपराइज, सीडनस और आयंगर। अब अगर आप हार्ट पर क्लिक करेंगे तो दिल अपने सिर के इर्द उड़ते नजर आएंगे, उसी तरह अन्य भी देखने में काफी अच्छा कर रहे हैं।
जरा इसे भी पढ़ें : सावधान: आपकी सारी जानकारी गुगल कर रहा सेव ऐसे करे डिलीट

जहां तक ​​फिल्टर और इफैक्टस की बात है तो जो लोग फेसबुक स्नैपचैट जैसे स्टाइल कैमरा इस्तेमाल कर चुके हैं, वे इस सुविधा को अधिक अच्छी तरह समझ सकेंगे। हालांकि इसके लिए आपच नीचे वीडियो भी देख सकते हैं। इसी तरह अब समूह या एक वीडियो चैट में दोस्तों से बात करते हुए अपनी तस्वीरें भी ले सकते हैं, जिसके लिए नीचे कैमरा आइकन पर क्लिक करना होगा।
जरा इसे भी पढ़ें : जानिए गूगल के नया ‘‘गुप्त ऑपरेटिंग सिस्टम’’ के बारे में