बारात की बस खाई में गिरी, तीन लोगों की मौत, 15 लोग घायल

The procession bus fell into ditch

The procession bus fell into ditch

रामनगर। The procession bus fell into ditch गाजियाबाद के नंदग्राम से आई बारात की बस मरचूला के पास खाई में जा गिरी। इस हादसे में दुल्हा, दुल्हन समेत 18 लोग घायल हो गए। तीन लोगों की रामनगर अस्पताल लाते समय मौत हो गई। घायलों का रामनगर अस्पताल में उपचार चल रहा है।

हादसा बारात के लौटते समय हुआ। जानकारी के अनुसार गाजियाबाद के नंदग्राम निवासी आनंद बल्लभ शर्मा के पुत्र संजय शर्मा का विवाह मौलेखाल पौड़ी गढ़वाली के नंदलाई प्लासी गांव निवासी सुमन मैंदोलिया पुत्री देवेन्द्र मैंदोलिया तय हुआ था।

गुरुवार को गाजियाबाद से बस व कार में बारात आई थी। शुक्रवार को बारात को दुल्हन के साथ गांव से विदा किया गया। मजिस्ट्रेट सल्ट/खुमाड़ गौरव पाण्डे ने बताया कि शुक्रवार दोपहर 12.30 बजे मरचूला से चार किलो मीटर आगे शंकरपुर के समीप बारात में शामिल मिनी बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी।

बस में चालक सहित कुल 21 लोग सवार थे। बस के खाई में गिरते ही बारातियों में चीख-पुकार मच गई। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने हादसे की खबर प्रशासन को देते हुए बचाव कार्य शुरू किया। खाई में गिरी बस में फंसे यात्रियों को बमुश्किल बाहर निकाला गया।

हादसे में राकेश शर्मा पुत्र किशोर, दुल्हन की ताई सरिता पत्नी वासवानन्द, दूल्हे की बुआ सौदा देवी की रामनगर लाते वक्त मौत हो गई। सल्ट एसओ गोविंद सिंह मेहरा ने बताया कि आस-पास के ग्रामीणों की मदद से घायलों को बाहर निकाला गया।

घटना का कारण बस चालक विनोद कुमार निवासी गाजियाबाद को झपकी आना बताया जा रहा है। वहीं पुलिस का कहना है कि घटना के स्पष्ट कारण पूरी जांच के बाद ही पता चल सकेंगे।

घायलों में संजय शर्मा, विक्की, प्रमोद, प्रकाश भारद्वाज, विनोद ध्यानी, रेणु ध्यानी, दर्शनी देवी, अमन, अंशुल, सुमन, आनंद, विजय, विनोद, प्रमोद पांथरी, विजय शर्मा, राकेश शर्मा, मुकेश, सरिता घायलों में शामिल हैं। इनमें ज्यादातर लोग गाजियाबाद के रहने वाले हैं। जबकि कुछ सल्ट, नैनीडांडा के रहने वाले हैं और गाजियाबाद में काम करते हैं।

हादसे में घायल लोगों को रामनगर लाया गया। कुछ घायलों को उपचार देकर छुट्टी दे दी गई। लेकिन उन्होंने तीन लोगों के शव देखे तो बिलख-बिलख कर रो पड़े। हादसे की सूचना पर गाजियाबाद और पौड़ी से उनके रिश्तेदार रामनगर के लिए रवाना हो गए हैं।

जरा इसे भी पढ़े

भाजपा ने घोषित की 59 उम्मीदवारों की पहली सूची
हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विरोध शुरू
पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत नहीं लड़ना चाहते विधानसभा चुनाव