वन विभाग मस्ती में मस्त और लक्कड़ हरे फलदार पेड़ों को बलि चढ़ाने में मस्त

The forest department is busy in fun

The forest department is busy in fun

धर्मेंद्र कुमार की रिपोर्ट

बांगरमऊ उन्नाव। The forest department is busy in fun फतेहपुर 84 क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम शिवपुरी में दबंगों ने पीड़िता के भूमि पर लगे लाखों रुपए के पेड़ों को रातो रात कटा कर नौ दो ग्यारह कर दिया। पीड़िता को जब पता चला तो 112 पर कॉल करके पुलिस को मौके पर गयी मगर पुलिस ने उल्टा पीड़िता को ही धमका कर भगा दिया।

उसके बाद पीड़िता थाने, राजेपुर चौकी पर गई, प्रार्थना पत्र दिया फिर भी उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। पीड़िता को न्याय मिलता ना देख उसके बाद पीडिता ने उच्च अधिकारियों को चौखट पर अपना दुखड़ा सुनाया।

थाना फतेहपुर 84 क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम शिवपुरी में पीड़िता कमला देवी पत्नी अंबिका प्रसाद द्वारा दिए गए उच्च अधिकारियों को प्रार्थना पत्र में यह आरोप लगाया कि मेरी भूमि पर 15 से 20 साल पहले के पेड़ लगे हुए थे।

दबंग नन्नू पुत्र राम चरण, जगन्नाथ, जुल्फिकार तथा ठेकेदार नईम दौलतपुर ने प्रधान की मिलीभगत से रातों-रात कटवा कर नौ दो ग्यारह कर दिया, जो कि पीड़िता द्वारा पहले बेचे जा रहे थे तो ढाई लाख रुपए ठेकेदार द्वारा उसी पेड़ों के दिए जा रहे थे।

मगर इन दबंगों ने प्रधान की मिलीभगत से वही पेड़ दबंगों द्वारा आधे दर पर ही बेच दिए गए और रातों-रात कटवा कर नौ दो ग्यारह कर दिया गया। पीड़िता ने 112 पर कॉल करके मौके पर पुलिस पहुंची, मगर पुलिस ने कुछ भी नहीं किया फिर राजेपुर चौकी हो चाहे वो थाना दोनों जगह पीडिता द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र पर कोई कार्रवाई नहीं हो सकी, जिससे पीड़िता ने उच्च अधिकारियों की चौखट पर अपना दुखड़ा सुनाया और दबंगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

जरा इसे भी पढ़े

अखिलेश यादव के करीबियों पर आयकर के छापे
दबंग ग्राम प्रधान ने बिना कार्य किए निकाले लाखों रुपए
उन्नाव जिले में एएनएम टीकाकरण उपलब्धियां गिनाने में फेल और प्रशासन बेखबर