सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय आरएसएस को देना गलत: मायावती

mayawati

लखनऊ बीएचबीसी न्यूज एजेंसी। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री मायावती ने देश के रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर पर जमकर हमला बोलते हुए कहा है कि पाकिस्तान के साथ नियन्त्रण रेखा के भीतर आतंकी कैम्पों पर ‘‘सर्जिकल स्ट्राइक‘‘ की कार्रवाई का श्रेय सेना को देने के बजाय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और आरएसएस को देना गलत है। उन्होंने कहा कि ऐसा करके रक्षा मंत्री ने सेना के पराक्रम का अपमान किया है, जो घोर निन्दनीय है।
सुश्री मायावती ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि पाकिस्तान के नियन्त्रण वाले कश्मीर में भीतर जाकर आतंकियों के खिलाफ अपनी जान हथेली पर रखकर सर्जिकल स्ट्राइक करने के लिये सेना की भूरि-भूरि प्रशंसा जरूरी है, परन्तु भाजपा व देश के रक्षा मंत्री पर्रिकर तथा स्वयं प्रधानमंत्री द्वारा इसका श्रेय लेकर राजनीतिक लाभ उठाने का प्रयास करना काफी घ्लत है।
बसपा प्रमुख ने कहा कि सेना की इस कार्रवाई का उत्तर प्रदेश व कुछ अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा द्वारा इसका चुनावी लाभ उठाने का प्रयास किया जा रहा है, जो निन्दनीय है। उन्होंने कहा कि ’’सर्जिकल स्ट्राइक’’ की कार्रवाई पूर्णतः सैनिक कार्रवाई थी और इसका सारा श्रेय सेना को देना चाहिए। इसके नाम पर राजनीतिक रोटी सेंकने का प्रयास अनुचित है।
मायावती ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को सर्वमान्य संस्था न मानते हुए घृणा व नफरत पर आधारित विभाजन व विघटनकारी बताया है। आरएसएस को राजनीतिक उद्देश्य से काम करने वाला संगठन बताया है। भाजपा पर प्रहार करते हुए मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपनी खस्ताहाली व दयनीय स्थिति को लेकर बीजेपी काफी ज्यादा परेशान है। इसलिए ’’देशभक्ति व राष्ट्रवाद’’ जैसे अविवादित विषय की आघ् में राजनीति करने की कोशिश भाजपा एण्ड कम्पनी द्वारा किया जा रहा है।
दूसरी पार्टी के नेताओं को भाजपा में शामिल करने पर मायावती ने कहा कि इससे साबित होता है कि उत्तर प्रदेश के मामले में भाजपा ज्यादा हताश है।