पुलिस हिरासत में युवती ने की आत्महत्या, परिजनों में आक्रोश

Suicide in police custody
Girl Suicide in police custody

देहरादून। रायपुर इलाके की एक युवती दो दिन पहले रहस्यमय ढंग से लापता हो गई थी। परिवार ने एक समुदाय के युवक पर लडकी का अपहरण करने का आरोप लगाया था जिसके बाद पुलिस उसकी तलाश कर रही थी इसी बीच बीती शाम नजीबाबाद पुलिस ने अपहरणकर्ता को दबोचकर उसके चंगुल से मुक्त कराकर युवती को महिला बैरक में रखवा दिया था जहां उसकी रहस्यमय मौत हो गई और दावा किया गया कि महिला बैरक में युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या की ( Suicide in police custody ) है।

Thana raipur

रायपुर की युवती की नजीबाबाद थाने में हुई रहस्यमय मौत पर उसके परिजनों व इलाके के सैकडों लोगों ने रायपुर थाने का घेराव कर तपोवन रोड पर जाम लगा दिया और आरोप लगाया कि युवती की हत्या के पीछे एक बडी साजिश है और साजिश रचने वाले सभी आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया जाये और अपहरणकर्ता को फांसी दी जाये। रायपुर इलाके की एक युवती का एक समुदाय के युवक जावेद ने अपहरण कर लिया था जिसके बाद जावेद की तलाश में रायपुर कोतवाल हेमेन्दर सिंह नेगी ने कई स्थानों पर छापे मारे और उसके पकडने के लिए उत्तर प्रदेश के कुछ जनपदों में भी जाल बिछाया। बताया जा रहा है कि बीती शाम नजीबाबाद पुलिस ने जावेद व अपहरण की गई युवती को बरामद कर लिया था।

युवती ने पंखे में चुन्नी से लटककर आत्महत्या की

बताया जा रहा है कि जावेद को तो हवालात में रखा गया जबकि युवती को महिला बैरक में महिला पुलिस कर्मियों के साथ रखा गया। नजीबाबाद पुलिस ने दावा किया कि युवती ने पंखे में चुन्नी से लटककर आत्महत्या कर ली है। यह खबर जब युवती के परिजनों को लगी तो उनमें आक्रोश भडक गया और आज सुबह से ही सैकडों लोग रायपुर थाने पर जा धमके और उन्होंने थाने का घेराव करते हुए पुलिस से मांग की कि नजीबाबाद से जावेद को दून लाकर फांसी दी जाये।

गांव के लोगों का आरोप था कि युवती घर से जींस टाॅप में गई थी तो फिर उसके पास चुन्नी कहां से आ गई और महिला बैरक में युवती को फांसी लगाने के लिए कहां से मेज मिल गया। गांव वालों का आरोप था कि युवती की मौत की साजिश में कुछ पुलिसकर्मी भी शामिल हो सकते हैं इसलिए इस पूरे मामले की बडी जांच होनी चाहिए और अपहरणकर्ता को दून लाकर उसे फांसी की सजा दी जाये।




ग्रामीणों ने थाने में बवाल करने के बाद तपोवन रोड पर जबरदस्त जाम लगा दिया और साफ अल्टीमेटम दिया कि जब तक अपहरणकर्ता को दून नहीं लाया जाता तब तक वह जाम नहीं खोलेंगे। फिलहाल पुलिस के लिए युवती की मौत का रहस्य सिरदर्द बना हुआ है और सैकडों ग्रामीणों ने तपोवन रोड जाम कर पुलिस के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद कर रखी थी।

जरा इसे भी पढ़ें :