भाटी गैंग के तीन शूटरों को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

STF arrested three shooters of Bhati gang

STF arrested three shooters of Bhati gang

लूट के इरादे से उत्तराखण्ड में कर रहे थे प्रवेश

देहरादून। STF arrested three shooters of Bhati gang हरियाणा के कुख्घ्यात रणदीप भाटी गैंग के तीन शूटरों को उत्तराखंड पुलिस की एसटीएफ ने हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए देहरादून आ रहे थे।

एसटीएफ को सूचना मिली थी दिल्ली का रणदीप भाटी गिरोह जोकि नोएडा एनसीआर दिल्ली में सक्रिय रहता है और अपहरण, फिरौती और हत्या जैसे संगीन वारदातों को अंजाम देता रहा है। गिरोह के शार्प शूटर देहरादून किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए आ रहे हैं।

सूचना पर एसटीएफ की ओर से शनिवार रात को रायवाला, धर्मावाला, आशा रोड़ी बॉर्डर और कुल्हाल बॉर्डर पर चेकिंग शुरू कर दी। आशारोड़ी बॉर्डर पर तैनात एसआई विपिन बहुगुणा व नरोत्तम बिष्ट की टीम ने सहारनपुर की तरफ से आ रही एक स्कॉर्पियो को रोका और चेकिंग की।

इसी दौरान वाहन में सवार तीन आरोपितों ने पुलिस से धक्का-मुक्की करते हुए भागने का प्रयास किया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और उनसे तीन पिस्टल और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए।

आरोपियों की पहचान हरपाल निवासी ग्राम गुर्जरमाजरी, थाना बावल जिला रेवाड़ी हरियाणा, गौरव कुमार चंदीला निवासी ग्राम भटौला, खेड़ी पुल फरीदाबाद हरियाणा और गौरव कुमार निवासी ग्राम भगौट थाना चांदीनगर बागपत उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह रणदीप भाटी गैंग के सदस्य हैं। 3 अक्टूबर को उन्होंने नोएडा बिट्टू थाना क्षेत्र में रणदीप भाटी के कहने पर सांगा पंडित नाम के व्यक्ति का अपहरण कर उसे जान से मारने का प्रयास किया, जिसमें वह तीनों फरार चल रहे हैं।

गैंगस्टर रणजीत भाटी का मुख्य शूटर हरपाल ने फरवरी 2022 के दौरान अमन नाम के कॉल सेंटर संचालक का अपहरण कर 25000 की फिरौती मांगी थी जिसके बाद थाना हरी नगर पुलिस दिल्ली ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

वहीं शूटर गौरव चंदीला भी फरवरी 2020 में हत्या के प्रयास में जेल जा चुका है। तीनों बदमाशों ने बताया कि वहां लूट की योजना बनाकर देहरादून आ रहे थे, देहरादून आकर उन्हें रेकी करनी थी और किसी पेट्रोल पंप या व्यापारी का अपहरण करना था।

जरा इसे भी पढ़े

बुजुर्ग की डंडे से पीट-पीटकर हत्या से मचा हड़कंप
खेत में मिला शव, हत्या की आशंका
चार महीने पहले गायब हुई महिला का कंकाल चकराता से बरामद