तुलाज में राज्य चुनाव आयोग ने चलाया जागरूकता अभियान

State Election Commission launched awareness campaign
मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरूस्कृत करते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी।

State Election Commission launched awareness campaign

देहरादून। State Election Commission launched awareness campaign उत्तराखंड राज्य चुनाव आयोग ने आज तुलाज़ इंस्टिट्यूट के परिसर में जागरूकता अभियान का आयोजन किया। कार्यक्रम का आयोजन चुनाव आयोग की राज्य सचिव एवं मुख्य चुनाव अधिकारी सौजन्य एवं तुलाज़ इंस्टिट्यूट के उपाध्यक्ष प्रौद्योगिकी डॉ. राघव गर्ग की उपस्थिति में किया गया।

अभियान के दौरान, छात्रों को आगामी राज्य चुनावों से पहले मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराने के लिए जागरूक किया गया। राज्य चुनाव आयोग ने उत्तराखंड राज्य में नए मतदाताओं के नामांकन की दर बेहद कम होने के तथ्य को स्वीकार करते हुए नामांकित स्नातक छात्रों को लक्षित किया, जिन्होंने अभी-अभी 18 वर्ष की आयु पार की है।

अभियान एक भाषण प्रतियोगिता के साथ शुरू हुआ जहां तुलाज़ के छात्रों ने भाग लिया और लोकतंत्र में चुनाव और चुनावी प्रथाओं के महत्व पर बात की। इसके बाद एक सूचनात्मक और विचारोत्तेजक श्नुक्कड़श् का आयोजन किया गया जिसमें वोट के महत्व को दर्शाया गया।

मतदाता सूची में नामांकन करने और लोकतंत्र में भाग ले सकने के बारे में जानकारी प्राप्त कर छात्र काफी रोमांचित हुए। छात्रों की जिज्ञासा को दूर करने के लिए हेल्प डेस्क भी लगाया गया और राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त ने खुद चुनावी प्रक्रिया, सुधारों और आगे की राह से संबंधित सवालों को संबोधित किया।

इस अवसर पर तुलाज़ इंस्टिट्यूट को प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया गया। पूरे कार्यक्रम की देखरेख राज्य नोडल अधिकारी मोहम्मद असलम और तुलाज़ के सहायक प्रोफेसर इमैनुएल गेब्रियल ने की। इस अवसर पर उप चुनाव अधिकारी जितेंद्र, स्वीप समन्वयक सुजाता और राज्य चुनाव आयोग के अन्य प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

जरा इसे भी पढ़े

सीएम धामी ने देहरादून में विश्व स्तरीय मिनी झील का शिलान्यास किया
बीजेपी अपने वादों पर पूरी तरह से विफल साबित हुई : प्रीतम सिंह
टिकट नहीं मिला तो पार्टी छोड़ दूंगी : सरिता आर्य