दून में फिर से फैल रहा तांत्रिकों का मकड़जाल

sprawling network of Tantric

Sprawling network of Tantric

भूत-प्रेत, वशीकरण व जादू-टोने के नाम पर चमक रहा कारोबार

देहरादून। sprawling network of Tantric जिला प्रशासन व पुलिस की अनदेखी के चलते एक बार फिर से देहरादून में तांत्रिकों ने अपना मकड़जाल फैलाना शुरू कर दिया है। लोगों को भूत-प्रेत, जादू-टोना जैसे अंधविश्वासों में डालकर अपने अवैध कारोबार को अंजाम दे रहे हैं।

इतना ही नहीं यह लोग कई मामलों में अपराधिक गतिविधियों को भी अंजाम देते रहे हैं, ऐसे कई मामले पहले भी पुलिस के संज्ञान में आ चुके है, जिसके बाद शहर भर में पुलिस ने छापेमारी कर तांत्रिकों की दुकानों को बंद कराने का काम किया था|

मगर भूत-प्रेत, वशीकरण व जादू-टोने के नाम पर एक बार फिर से तांत्रिकों ने अपनी जड़े देहरादून में जमानी शुरू कर दी है। भूत-प्रेत व आत्माओं का डर दिखाकर यह लोगों को लूटने का काम कर रहे हैं।

आम लोगों को जादू-टोने और वशीकरण का भय दिखाकर उनसे अच्छी खासी वसूली की जाती है। लोग अंधविश्वास में पडकर अपना धन इनके हाथ लुटाने को मजबूर हैं।

देहरादून में पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं कि जब जादू-टोने के नाम पर महिलाओं के साथ दुराचार तक की घटनाएं हो गई। इस मामले में कई तांत्रिकों को जेल की हवा भी खानी पड़ी है।

जिसके बाद पुलिस ने जब शिकंजा कसना शुरू किया तो शहर को कुछ समय के लिए तांत्रिकों से निजात मिल गई थी, मगर फिर से इनका कारोबार फलने फूलने लगा है ।

वर्तमान में पुलिस इस और कोई ध्यान नहीं दे रही है, जिसके चलते यह बेखौफ होकर अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। शहर के कई इलाको में इन की दुकानें चल रही है।

अब दून के देहाती क्षेत्रों में भी इन तांत्रिकों ने अपनी पेठ बना ली है। सहसपुर हो या विकासनगर या डोईवाला, कोई भी क्षेत्रा तांत्रिकों से अछूता नहीं है।

जरा इसे भी पढ़े

ग्राम प्रधान पर लगा मनरेगा के कार्यों में गड़बड़ी का आरोप
मां बेटी को चाकू से गोदने वाला गिरफ्तार
भाजपा ने घोषित की 136 सदस्यों की जंबो कार्यकारिणी