इस फेमस कॉमेडियन की दर्दनाक कहानी जान आपको भी आ जायेगा रोना

Siddharth Sagar
फेमस कॉमेडियन Siddharth Sagar की दर्दनाक कहानी जान आपको भी आ जायेगा रोना
हिना आज़मी

Siddharth Sagar कलाकार अपनी कला से पब्लिक का मनोरंजन करता है, कभी हंसाता है तो कभी रुलाता है। यह कॉमेडियन अपने दर्शकों को हंसाने की पूरी कोशिश करता है। एक कलाकार को मन ना खुश होने पर भी हंसना पड़ता है भले ही वह किसी भी मुश्किल से गुजर रहा हो, लेकिन यह अपने दर्शकों को जाहिर नहीं होने देता है। ऐसी ही  एक कलाकार की कहानी आज हम आपको बताने जा रहे हैं ,जिसकी एक्टिंग को देखकर आप हंसने से खुद को रोक नहीं पाते थे, आज उस की दर्द भरी इमोशनल कहानी पढ़कर रोने से भी खुद को रोक नहीं पाएंगे।

हम बात कर रहे हैं  कॉमेडी सर्कस के कॉमेडियन की जो पिछले चार-पांच सालों से प्रताड़ित होने के बावजूद भी अपने दिल में दर्द छुपाए हुए, दर्शकों को हंसाता रहा। यह कॉमेडियन और कोई नहीं अपने  सिद्धार्थ सागर है। सिद्धार्थ का जन्म 15 जून 1993 में दिल्ली में हुआ था। वह एक्टिंग के शौकीन थे इसलिए बचपन से ही परफॉर्मेंस देते रहे, किसी तरह दिल्ली से मुंबई आए। दूसरों के चेहरे पर खुशी लाने वाले की जिंदगी से खुशी तब जीने लगी जब उनके पिता उन्हें छोड़कर भगवान को प्यारे हो गए, वह बड़े हुए।

Siddharth Sagar अपनों की ही दास्तां बताते हुए फूट-फूट कर रोते दिखे

Siddharth Sagar

अपने टैलेंट की वजह से उन्होंने कई शो किए जैसे- कॉमेडी सर्कस, लाफ्टर के फटके, कॉमेडी सर्कस के अजूबे , कॉमेडी सर्कस के महाबली, प्रीतम प्यारे, कॉमेडी क्लासेस, छोटे मियां बड़े मियां, कॉमेडी नाइट और देश के सबसे बड़े शो कॉमेडी नाइट विद कपिल सीरियल में काम किया, बल्कि Life OK चैनल पर आए अपने शो से सिद्धार्थ की एक छवि बनी और एक नाम दिया गया आपको याद होगी सैल्फी मौसी। सिद्धार्थ अपनों की ही दास्तां बताते हुए फूट-फूट कर रोते दिखे, आखिर ऐसा क्या हुआ जो यह हंसाने वाला मस्कारा आपबीती बताते हुए फूट-फूट कर रोने पर मजबूर हो गया?



दरअसल बात यह है कि सिद्धार्थ को शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से प्रताड़ित किया गया।  इसलिए वह यह दुख नहीं झेल पा रहे हैं कि यह चोट जिससे उनके दिल को लहूलुहान कर दिया गया यह चोट देने वाली और कोई नहीं उनकी अपनी मां थी। जी हां दोस्तों वही माँ जिसने सिद्धार्थ को जन्म दिया, उसकी परवरिश की। बात यह है कि सिद्धार्थ की मां की जिंदगी में एक शख्स आया। सिद्धार्थ गुस्सा होने के बजाय खुश हुए क्योंकि उनकी मां अब अकेली नहीं रहेगी। कुछ वक्त बाद बदलाव आया, सिद्धार्थ अपने में भी बदलाव महसूस कर रहे थे जैसे- सुस्ती आना, वजन बढ़ना और कई लक्षण।

Siddharth Sagar की मां उन्हें खाने में ड्रग्स मिला कर देती थी

Siddharth Sagar

पता चलता है कि उनकी मां उन्हें खाने में ड्रग्स मिला कर देती थी। उन्हें ड्रग्स की लत लग गई। वह नशीले पदार्थ लेने लगे, वह मेंटली बहुत परेशान हो गए। उनके माता-पिता उनसे किसी ना किसी बहाने पैसे निकलवाते रहते थे। उनकी माँ बात बात पर चिल्लाती थी, सिद्धार्थ नशा छोड़ने की उम्मीद लेकर मां के पास जाकर कहते हैं कि माँ मुझे नशा छोड़ना है, उन्हें  रिहैब भेजा जाता है। जब भी पैसों की जरूरत होती उनकी मां उनके पास आती। मां के लिए सिद्धार्थ रिहैब से ही शो करने जाते और वापस आ जाते हैं। वहां सिद्धार्थ के साथ जानवरों जैसा सलूक किया जाता था, उन्हें मारा पीटा जाता था।



किसी की मदद से वह बाहर आए तो फिर उन्हें जेल में डलवा दिया गया। उनके फैंस को इसकी खबर नहीं थी। उन्हें तब पता चला जब उनकी एक फ्रेंड सोमी सक्सेना ने Facebook पर पोस्ट की कि सिद्धार्थ लापता हो गए हैं। तब लोगों ने सिद्धार्थ के बारे में खोजना शुरू किया। सिद्धार्थ का थमा दिल फिर से धड़कने लगा जब उनके फैंस और उनके कुछ दोस्तों ने उनको अंधेरे से निकाल कर उन्हें जिंदगी की नई शुरुआत का रास्ता दिखाया और सिद्धार्थ मां-बाप से अलग होना चाहते हैं, लेकिन भले ही कितने सैकड़ों फैंस उनके पास हो फिर भी मां की कमी उन्हें खलती ही रहेगी। लेकिन ऐसे में मां द्वारा प्रताड़ना कि वह कड़वी यादें उनके दिल में अपनी मां के लिए जहर हमेशा घोलती रहेंगी।

जरा इसे भी पढ़ें :