ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य का आह्वान, हिन्दु इतने बच्चे पैदा करे

नई दिल्ली। नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) द्वारा तीन दिवसीय धर्म संस्कृति महाकुंभ ‘हिंदू बचाओ’ के आह्वान पर संपन्न हो गया। आरएसएस द्वारा आयोजित धर्म संस्कृति में ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती ने हिन्दुओं की आबादी बढ़ाने का आह्वान किया और कहा कि प्रत्येक हिन्दू को कम से कम 10 बच्चे पैदा करने चाहिए, एवं उन्हें पालने-पोसने की चिंता न करे, क्योंकि भगवान उन्हे निश्चित रूप से पाल लेगा।
अंग्रेजी दैनिक ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ में प्रकाशित समाचार के मुताबिक, नागपुर में आयोजित धर्म संस्कृति महाकुंभ के दौरान वासुदेवानंद सरस्वती ने हिन्दुओं से ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करने का आह्वान किया। साथ ही राष्ट्रीय जनसंख्या नीति बनाए जाने पर भी जोर दिया। वासुदेवानंद सरस्वती ने कहा कि हिन्दुओं को दो बच्चों की बात को भूल जाना चाहिए, एवं 10 बच्चे पैदा करने चाहिए। और कहा कि हिन्दु इस बात की चिंता ने करें की उनके बच्चो को लालन-पालन कौन करेगा, क्योंकि भगवान उनके बच्चों की देखभाल करेंगे।
इस अवसर पर ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती ने तीन-दिवसीय महाकुंभ को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी से नोटबंदी की तरह ही गौहत्या पर प्रतिबंध लगाने के बारे में भी तुरंत निर्णय लेने का आग्रह किया। इस मौके पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत तथा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मौजूद रहे।