आतंकियों से मुठभेड़ में दून का सपूत शहीद

Shaheed Major Vibhuti Dhondiyal
फाईल फोटो शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल
Shaheed Major Vibhuti Dhondiyal

देहरादून। Shaheed Major Vibhuti Dhondiyal जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बल और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ में उत्तराखण्ड की राजधानी दून का एक और सपूत शहीद हो गया। शहीद मेजर का नाम विभूति ढौंडियाल उम्र 31 वर्ष है। शहीद मेजर देहरादून के नेशविला रोड इलाके के रहने वाले हैं।

मिली जानकारी के अनुसार सेना को पुलवामा जिले के पिंगलिन इलाके में बीती रात आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सेना के 55 आरआर, सीआरपीएफ और एसओजी ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया और जैश-ए-मोहम्मद के 2-3 आतंकियों को घेर लिया। रविवार आधी रात से सेना व आतंकियों के बीच चली मुठभेड़ में मेजर विभूति ढौंडियाल व तीन अन्य जवान मारे गये हैं।

Shaheed Major Vibhuti Dhondiyal
शहीद मेजर के गमगीन परिजन

शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल देहरादून के नेश्विला रोड पर 86, डंगवाल मार्ग के रहने वाले थे। शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल के पिता स्व. ओमप्रकाश ढौंडियाल सीडी एयरफोर्स में थे। वर्ष 2012 में उनका निधन हो गया था। मेजर विभूति ढौंडियाल का वर्ष 2018 में विवाह हुआ था।

उनकी पत्नी नितिका कौल एक कश्मीरी पंडित हैं। नितिका का परिवार दिल्ली में रहता है। शहीद की मां सरोज दिल की मरीज हैं इसलिये उन्हें अभीतक यह जानकारी नहीं दी गई है। दो माह पहले ही शहीद ढौंडियाल छुट्टी पर घर आए थे। वह बेहद मिलनसार व्यक्ति थे। बता दें कि मेजर विभूति घर के इकलौते बेटे थे, वो तीन बहनों में अकेले भाई थे।

हमारे सारी न्यूजे देखने के लिए नीचे यूट्यूब बटन पर क्लिक करें

जरा यह भी पढ़े