सबरीमाला मंदिर में भगदड़, इतने श्रद्धालु घायल

तिरुवनंतपुरम। केरल के भगवान अयप्पा के प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर में भारी भीड़ की वजह से पुलिस बैरीकेडिंग टूट जाने से एक बड़ा हादसा हो गया है, जिसमें 31 श्रद्धालुओं के घायल होने की बात बताई जा रही है इन घायलों में से 11 को कोट्टायम मेडिकल कॉलेज में ले जाया गया है। घायलों की हालत स्थिर बताई जा रही है। हादसे में घायल हुए कई लोगों को पंपा के अस्पताल में भर्ती कराया गया।
वहां के जिलाधिकारी आर गिरिजा ने बताया है कि मंदिर में प्रवेश की कोशिश के दौरान यह हादसा हुआ। यह घटना बीते रविवार शाम लगभग 7 बजे हुई। एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर राहत कार्य में जुटी हुई है और स्थिति को काबू करने में लगी हुई है। इस हादसे में जख्मी हुए लोग दक्षिण भारत के राज्यों से सबरीमाला मंदिर दर्शन के लिए आए हुए थे।
जिलाधिकारी ने बताया कि रविवार को काफी भीड़ थी। भगवान अयप्पा द्वारा पहने जाने वाले पवित्र गहने थंगा अंगि को को मंदिर में पहुचाने के लिए यात्रा निकाली जा रही थी। इसी दौरान रस्सी टूटने के वजह से यह हादसा हुआ।
गौरतलब है कि देश और दुनिया भर से लाखों श्रद्धालु हर वर्ष सबरीमाला मंदिर में आते हैं।  भगवान अयप्पा को समर्पित पहले सबरीमाला श्री धर्म संस्था मंदिर का नाम से प्रसिद्ध था। जिसे बदलकर अब सबरीमाला श्री अयप्पास्वामी मंदिर कर दिया गया है। इससे पहले सबरीमला मंदिर परिसर में 14 जनवरी, 2011 को हुई भगदड़ में 106 श्रद्धालुओं की मौत हुई थी। और भीड़ की चपेट में आने से लगभग 100 लोग घायल हुये थे।