रिजवान अली ने मिस्टर सुपरमॉडल इंटरनेशनल खिताब जीता

Rizwan Ali wins Mr Supermodel International title
मिस्टर सुपरमॉडल के खिताब विजेता।

Rizwan Ali wins Mr Supermodel International title

देहरादून,। Rizwan Ali wins Mr Supermodel International title मॉडलिंग और फैशन उद्योग में प्रसिद्ध ड्रीम्ज प्रोडक्शन हाउस ने हाल ही में जयपुर में सुपरमॉडल इण्टरनेशनल -2022 के 8वें सीज़न के ग्रैंड फिनाले की मेजबानी की। यह इस साल के सबसे बड़े और प्रतिष्ठित आयोजनों में से एक था साथ ही यह देश भर की प्रतिभाओं के लिए एक रोमांचक मंच था क्योंकि प्रतियोगिता आयोजकों की टीम ने देश भर के 20 से अधिक शहरों में प्रतियोगियों के ऑडिशन के लिए दौरा किया।

यह शो एक शानदार सफलता थी क्योंकि इसमें देश भर से कई श्रेणियों (मिस्टर, मिस और मिसेज) में कुल लगभग 100 प्रतियोगियों ने भाग लिया। देहरादून के रिजवान अली ने मिस्टर सुपर मॉडल इंटरनेशनल -2022 का खिताब जीता, जबकि देहरादून के बिलाल अहमद ने प्रथम रनर अप और इंदौर के रुद्र दुधी ने द्वितीय रनर अप का स्थान हासिल किया।

विजेताओं को गिफ्ट हैम्पर्स और टीवीसी, वीडियो सॉन्ग, वेब सीरीज, प्रिंट शूट, डिजाइनर और रियलिटी शो में भाग लेने का अवसर मिला।

लखनऊ के एक नवाब परिवार से ताल्लुक रखने वाले रिजवान अली ने अपनी स्कूली शिक्षा ब्राइटलैंड्स स्कूल, देहरादून से पूरी की और बाद में ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बी.टेक पूरा किया लेकिन उनकी रुचि हमेशा फैशन की ओर ही थी। उनके दादा जी एक जिला मजिस्ट्रेट थे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट संगठनों जैसे चौनलों के लिए काम किया है

रिजवान एक पेशेवर खेल ब्रॉडकास्टर हैं और उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी), भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई), इंडियन सुपर लीग (आईएसएल), स्टार स्पोर्ट्स, टेन स्पोर्ट्स, सोनी और कई अन्य अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट संगठनों जैसे चौनलों के लिए काम किया है।

रिजवान बचपन से ही फिटनेस के प्रति उत्साही थे, लेकिन 2016 में दुर्भाग्य से उनका एक एक्सीडेंट हो गया और इस घटना के बाद उनका पैर टूट गया और हाथ में बैसाखी के साथ 106 किलोग्राम वजन का हो गया, लेकिन उन्होंने कभी हिम्मत नहीं हारी और अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत की और अब 6 साल बाद, वह धमाकेदार वापसी कर रहे हैं क्योंकि हर कोई कहता है कि असली जीत के लिए असली मेहनत की जरूरत होती है।

मिस्टर सुपरमॉडल इण्टरनेशनल -2022 रिजवान अली, ने इस जीत पर कहा ‘‘मेरा हमेशा से मानना है कि कड़ी मेहनत, निरंतरता और समर्पण आपको सफलता की ओर ले जाएगा। मुझे चमकाने के लिए यह अनूठा मंच देने के लिए मैं ड्रीम्ज प्रोडक्शन हाउस का शुक्रगुजार हूं और मुझे आगे बेहतर अवसरों की उम्मीद है।

मेरे अन्य प्रतिभाशाली प्रतियोगियों को, मैं यह बताना चाहता हूं कि हम सभी ने यह इसमें पूरी शिद्दत से भाग लिया है और हम सब विजेता हैं। सुपरमॉडल इण्टरनेशनल -2022 की मिस कैटेगरी में जयपुर की श्वेता राजे परमार ने खिताब जीता, जबकि मुंबई के सैय्यद निगार ने फर्स्ट रनर अप और गुरूग्राम की मुस्कान गुप्ता ने सेकेण्ड रनर अप का स्थान हासिल किया।

जम्मू और कश्मीर की श्रीमती आयशा सादिक चौधरी ने मिसेज सुपरमॉडल इण्टरनेशनल-2022 का खिताब जीता और पहली और दूसरी उपविजेता क्रमशः कोलकाता की देवमिता गोस्वामी और जम्मू और कश्मीर की माही कपूर ने हासिल की।

इस मंच ने कई नए चेहरे दिए हैं

इस मौके पर ड्रीम्ज प्रोडक्शन हाउस के संस्थापक शरद चौधरी ने कहा कि ड्रीम्ज प्रोडक्शन हाउस का लक्ष्य देश के विभिन्न शहरों के नए और महत्वाकांक्षी भारतीय मॉडलों के लिए मॉडलिंग, फैशन, थिएटर, टेलीविजन और फिल्मों के अपने सपने को साकार करने के लिए एक एकीकृत प्लटफॉर्म प्रदान करना है।

हमें अपने शो के लिए हमेशा जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है और हमने इस साल भी अपनी पहचान बनाई है। इस मंच ने कई नए चेहरे दिए हैं साथ ही फैशन और मनोरंजन बिरादरी का हिस्सा बनने का मौका भी दिया है। यह सौंदर्य प्रतियोगिता एक ऐसा मंच है जो प्रतिभागियों को अपनी प्रतिभा दिखाने और एक व्यक्ति के रूप में चमकने का मौका देने के लिए प्रतिबद्ध है।

ड्रीम्ज़ प्रोडक्शन हाउस की को-ओनर अनुभा वशिष्ठ ने कहा कि सौंदर्य प्रतियोगिता केवल सुन्दर होने से कहीं अधिक है; साथ ही वे शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से सुदृढ़ होने के बारे में हैं।

ड्रीम्ज़ प्रोडक्शन हाउस देश में सबसे ग्लैमरस और मांग वाली सौंदर्य प्रतियोगिताओं में से एक की मेजबानी करता है और इसका उद्देश्य योग्य प्रतिभागियों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने और उनका आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए एक असाधारण मंच प्रदान करना है।

जबकि इस आयोजन में कुछ विजेता थे, इसने उनमें से कई को एक मंच दिया, जो भविष्य में रैंप पर अपना हुनर प्रदर्शित करने के लिए निश्चित अवसर प्रदान करता हैं।

जरा इसे भी पढ़े

टीम इंडिया लीजेंड्स की फ्रेंचाइजी ओनर निकी दास को खूब भाया दून
दून की देवांगना को मिला रेडियो इन्फ्लुएंसर ऑफ द ईयर का पुरस्कार
मेकअप आर्टिस्ट नंदिनी के ग्लैम लैश की ग्रैंड ओपनिंग मॉडल रुमान शारुख ने की