मंत्री ने ली नगर विकास व शहरी विभाग की समीक्षा बैठक

Review meeting of Urban Development and Urban Department
शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल बैठक लेते हुए।

Review meeting of Urban Development and Urban Department

देहरादून। Review meeting of Urban Development and Urban Department प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रेम चन्द अग्रवाल द्वारा नगर विकास व शहरी विभाग की समीक्षा बैठक ली गई। बैठक में मंत्री जी द्वारा शहरी विकास/नगर विकास विभाग की विभिन्न योजनाओं के संबंध में अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा की गई।

जिसमें अमृत योजना, अमृत योजना-2, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना एवं अन्य विकास कार्यों के बारे में विस्तृृत चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

मंत्री जी ने कहा कि बागड़ी और जिनके पास आवास नहीं हैं, उनके लिए शौचालय की व्यवस्था बनाये जाने तथा इस संबंध में अधिकारियों को प्रस्ताव बनाने के निर्देश भी दिये। मंत्री जी ने स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत वाटर एटीएम, स्मार्ट टॉयलेट आदि के संबंध में अधिकारियों के साथ जानकारी लेते हुए चर्चा की।

मंत्री जी ने कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत किये जाने वाले कार्य (जैसे पानी की लाईन, सीवर लाईन, नाली निर्माण आदि) संबंधित विभाग आपसी समन्वय के साथ करें ताकि जनता को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

मंत्री जी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि पार्किंग के लिए ऐसी व्यवस्था बनायी जाय जिससे प्रदेश में आने वाले पर्यटकों को सुगमता के साथ पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित हो सके। मंत्री जी ने कुड़ा निस्तारण के साथ-साथ सफाई कार्मिकों के रिक्त पदों को भरे जाने के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिये।

इस अवसर पर बैठक में सचिव, शहरी विकास शैलेश बगोली, जिलाधिकारी, देहरादून आर॰ राजेश कुमार, सचिव(प्रभारी), विनोद कुमार सुमन, निदेशक ललित मोहन रयाल तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

जरा इसे भी पढ़े

सुविधाजनक चारधाम यात्रा के लिए पुख्ता व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं : सीएम धामी
कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की मुहिम रंग लाई
आउटसोर्सिंग कर्मियों का कार्य बहिष्कार जारी