कर्मचारियों ने फूंका मंत्री यशपाल आर्य का पुतला

Reservation and Roster Issues
मंत्री का पुतला फूंकते हुए।

Reservation and Roster Issues

देहरादून। आरक्षण और रोस्टर के मुद्दे ( Reservation and Roster Issues ) पर कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य के रुख से नाराज उत्तराखंड जनरल ओबीसी इम्प्लाइज एसोसिएशन ने मंगलवार को देहरादून में प्रदर्शन किया। इस दौरान गुस्साए कर्मचारियों ने मंत्री का पुतला फूंका और खूब नारेबाजी की।

इस दौरान विधायक ममता राकेश, सुरेश राठौर, देशराज कर्णवाल के खिलाफ भी नारेबाजी की गई। घंटाघर में हुए इस प्रदर्शन में भारी संख्या में एसोसिएशन के सदस्य पहुंचे। इस दौरान उन्होंने प्रमोशन में आरक्षण खत्म करने और प्रमोशन पर लगी रोक हटाने की मांग की।

उन्होंने एक सुर में कहा कि रोस्टर से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कहा कि यदी सीधी भर्ती के आरक्षण रोस्टर में छेड़छाड़ की गई तो कर्मचारी बिना नोटिस हड़ताल पर चले जाएंगे।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने एक वर्ग विशेष के पक्ष में सरकार पर अनैतिक दबाव बनाने की कोशिश की। उन्होंने इसे निंदनीय करार दिया।

कहा कि एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल को उन्होंने नियमानुसार कार्रवाई का आश्वासन दिया था, लेकिन फिर एक वर्ग विशेष के समर्थन में खुलकर राजनीति पर उतर आए। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि चुनाव के समय ऐसे जनप्रतिनिधियों को सबक सिखाए जाने की आवश्यकता है।

कर्मचारी नेताओं ने प्रदेश सरकार से प्रमोशन पर लगी रोक को तत्काल हटाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि प्रमोशन पर रोक लगाए जाने से कर्मचारियों में भारी असंतोष है।

कई कर्मचारी जो सेवानिवृत्ति के पास थे, वे प्रमोशन से वंचित रह जाएंगे। प्रमोशन में आरक्षण को किसी भी दशा स्वीकार नहीं किया जाएगा।

मांग की कि उत्तर प्रदेश राज्य की भांति लोकसेवा आयोग की परिधि में आने वाले तथा आयोग की परिधि के बाहर के पदों की सेवा नियमावली में नियम पांच (क) को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर पदोन्नित की बाधित प्रक्रिया को तुरंत प्रारंभ किया जाए।

जरा इसे भी पढ़ें

पीडब्ल्यूडी की लापरवाही हादसों को दे रही न्यौता
डेंगू और आपदा को लेकर राजभवन पहुंची कांग्रेस
मोटर व्हीकल एक्ट के खिलाफ बैलगाड़ी लेकर किया प्रदर्शन