एसएसपी ने राजीव गांधी क्रिकेट मैदान में सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया

Rajiv Gandhi Cricket Ground
एसएसपी राजीव गांधी अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैदान में सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए।
एसएसपी ने Rajiv Gandhi Cricket Ground में सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया

देहरादून। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती की अध्यक्षता में महाराणा प्रताप स्पोर्टस, कालेज स्थित राजीव गांधी अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैदान ( Rajiv Gandhi Cricket Ground ) परिसर में अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश के बीच होने 3, 5 एवं 7 जून को होने वाले अन्तर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट मैच की सुरक्षा प्रबन्धन तथा विभिन्न व्यवस्थाओं के सम्पादन के सम्बन्ध में बीसीसीआई व अफगानिस्तान टीम के प्रतिनिधियों और स्थानीय विभिन्न विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गयी।

बैठक में विभिन्न श्रेणियों की पार्किंग, मैदान में प्रवेश मैदान के बाहर और अन्दर की जरूरी व्यवस्थाओं, टिकट विक्रय, प्रवेश पास, सुरक्षा मानक इत्यादि के बारे में चर्चा की गयी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पुलिस अधीक्षक यातायात लोकेश्वर सिंह को शहर से लेकर रायपुर के पुरे रूट के साथ ही मैदान के बाहर व आसपास यातायात प्रबन्धन, नगर निगम को सफाई व स्वच्छता बरतने , लो.नि.वि को पार्किंग निर्माण चिकित्सा विभाग को एम्बुलेंस टीमें व चिकित्सा व्यवस्था रखने जल संस्थान को पेयजल, विद्युत विभाग को निर्बाध विद्युत आपूर्ति इत्यादि सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

इवैन्ट से पूर्व एक दिन सभी सम्बन्धित विभाग रिहर्सल करेंगे

उन्होंने उप जिलाधिकारी सदर को इवैन्ट से पूर्व ही सभी विभागों द्वारा की जाने वाली व्यवस्थाओं को सही स्थिति में होने का प्रमाण-पत्र प्राप्त करने तथा उसके पश्चात निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाएं देखने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि इवैन्ट से पूर्व एक दिन सभी सम्बन्धित विभाग रिहर्सल करेंगे और अपनी व्यवस्थाएं को जाचेंगे। बैठक में बीसीआई के प्रतिनिधि मंयक पाटिल ने कहा कि मैच के दौरान की सभी व्यवस्थाएं और नियम आईसीसी और बीसीसीआई के मानक के अनुसार होगी और उन मानकों से किसी भी प्रकार का समझौता नही किया जायेगा।




उन्होने कहा कि एक पास पर केवल एक व्यक्ति का प्रवेश मान्य होगा। इसके पश्चात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में सभी अधिकारियों और प्रतिनिधियों ने खेल मैदान के भीतर तथा कन्ट्रोलरूम इत्यादि की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस अवसर पर बीसीसीआई के प्रतिनिधि के शशीधरन, अफगानिस्तान टीम के प्रतिनिधि एस.जे बशी, अपर जिलाधिकारी अरविन्द पाण्डेय, पुलिस अधीक्षक नगर प्रदीप राय, उप जिलाधिकारी सदर प्रत्युष सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी एस.के गुप्ता सहित लो.नि.वि, विद्युत, खेल, जल संस्थान, नगर निगम सहित सम्बन्धित अधिकारी व प्रतिनिधि उपस्थित थे।

जरा इसे भी पढ़ें :