अपने महंगे परफ्यूम को ऐसे रखे सुरक्षित, बने रहे तरोताजा

Perfume
अपने महंगे Perfume को ऐसे रखे सुरक्षित, बने रहे तरोताजा
हिना आज़मी

गर्मियों के दिनों में पसीने से बेहाल हो जाना आम बात है। अंडरआर्म्स से पसीने से बदबू आने लगती है इनसे बचने के लिए परफ्यूम का इस्तेमाल करते हैं, तो अपने परफ्यूम ( Perfume ) को आप कैसे सुरक्षित रख सकते है आज हम आपको बताने जा रहे है क्योंकि परफ्यूम बहुत महंगे भी होते है।

परफ्यूम का देर तक टिके रहना उसकी गुणवत्ता पर निर्भर करता है, यदि आपने लोकल और सस्ता परफ्यूम खरीदा है, तो स्वाभाविक है कि उसकी खुशबू जल्दी चली जाएगी। कोई परफ्यूम की खुशबू लगाने के कुछ ही देर बाद ओरिजिनल फ्रेगरेंस से बिल्कुल अलग लगने लगती है। कई बार तो बिना इस्तेमाल किए ही परफ्यूम की महंगी बोतल कैसे खत्म हो जाती है, पता ही नहीं चलता।

Perfume

अगर आप अपने परफ्यूम या फ्रेगरेंस को लंबे समय तक सुरक्षित रखना चाहते हैं, तो उसे गर्म जगहो और सूरज की रोशनी से बचा कर रखें, ऐसा इसलिए क्योंकि इनके संपर्क में आते ही परफ्यूम उड़ जाते हैं।

परफ्यूम सुरक्षित रखने के कुछ टिप्स-


  • परफ्यूम को लंबे समय तक फ्रेश रखना चाहते हैं ,तो इन्हें ठंडी जगह या रेफ्रिजरेटर में रखें
  • यदि आपके घर में एलुमिनियम फॉइल है , तो परफ्यूम की बोतल को उस में लपेटकर कैबिनेट में रख दें, इससे ना तो परफ्यूम उड़ेगा और ना ही इसकी खुशबू की ताजगी खराब होगी।

Perfume

  • आपने नया परफ्यूम खरीदा उसे इस्तेमाल करने के लिए खोला तो खुलने के बाद तुरंत किसी ठंडी और सुखी जगह पर रखें जिस डब्बे में परफ्यूम था, उसी में बंद करके रखें। इससे लंबे समय तक खुशबू खराब नहीं होगी।
  • अक्सर परफ्यूम लगाने के तुरंत बाद ही उड जाता है, इसे लेयरिंग मेथड से लगाएं। त्वचा पर बॉडी लोशन लगाने के बाद इस्तेमाल किया गया परफ्यूम अधिक देर तक आप को तरोताजा बनाए रखता है।
जरा इसे भी पढ़ें :