बैंकों में कतार है, आम आदमी लाचार है, मोदी जिम्मेदार हैं

नई दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा नोट बंदी के फैसले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जापान दौरे पर कांग्रेस ने सवाल उठाते हुए तीखा हमला बोला है। कांग्रेस ने पीएम के जापान दौरे के मौजूदा समय को गलत करार दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा, ‘बैंकों में कतार है, आम आदमी लाचार है, मोदी जिम्मेदार है।‘ कपिल सिब्बल ने कहा कि यह फैसला आगामी चुनाव की वजह से केंद्र सरकार ने लिया है।
सिब्बल ने कहा कि ऐसे हालात में प्रधानमंत्री को देश में होना चाहिए था लेकिन वो जापान में हैं। ये निर्णय जल्दबाजी में लिया गया। देश के साथ मजाक हो रहा है। एटीएम काफी नहीं हैं। केजरीवाल द्वारा लगाए गए आरोपों पर उन्होंने कहा कि इसका मतलब है कि भाजपा के लोग इस बार में पहले से जानते थे। कांग्रेस ने 2014 चुनाव के दौरान भाजपा के व्यय की जांच के लिए जांच आयोग की मांग की है। उन्होंने मांग की कि भाजपा अपने हर कार्यक्रम में हुए खर्च का सारा ब्यौरा वेबसाइट पर लगाए। सिब्बल ने सवाल किया कि अकाउंट मेरा है, पैसा मेरा है तो मुझे लाइन में खड़ा क्यों होना चाहिए?
इससे पहले शनिवार सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा है कि नोट बंद करने के बाद धीरे-धीरे सबूत सामने आ रहे हैं। कई घोटाले हो रहे हैं। 8 नवंबर को ऐलान से पहले प्रधानमंत्री ने अपने दोस्तों और भाजपा के लोगों को सतर्क किया, जिनके पास काले धन थे उन्होंने अपना माल ठिकाने लगाया। केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि पिछले 3 महीने में बैंकों में बड़ी रकम को जमा करने का सिलसिला तेजी से बढ़ गया था।