अब फेसबुक मे पेज लाईक कराने की नहीं पड़ेगी जरूरत

facebook

फेसबुक में लोग पेज तो लाईक करते ही हैं लेकिन अब लगता है कि इसकी जरूरत नहीं रहेगी बल्कि टापकस को फाॅलो करना ही पर्याप्त साबित होगा।
हाँ फेसबुक में अब पेजो की जगह समाचार फीड में टापकस को फॉलो करने के सुविधा का परीक्षण कर रही है ताकि यूजर्स तक ऐसे पेजो की जानकारी भी पहुँच सकें जिन्हें वह लाईक या फाॅलो नहीं करते। यह सुविधा एक प्रस्ताव (सजेशन) की तरह उपभोक्ता की समाचार फीड में सामने आता है। जैसे कोई उपयोगकर्ता हॉरर फिल्मों को पसंद करता है, तो वह हॉरर मूवीज के टॉपिक को फॉलो कर सकता है जिसके बाद इससे संबंधित जहां भी कोई समाचार या सूचना सामने आएगी वह अपने आप समाचार फीड पर भी दिखाई देगी।


किसी टॉपिक को फॉलो करने के पेज की तुलना में कई लाभ हैं, जैसे एक टॉपिक को पालन करना अधिक आसान है जैसे 27 विभिन्न पेजों और दूसरा यह कि उपयोगकर्ताओं यूजर्स को इससे बड़े पैमाने पर जानकारी प्राप्त करने में भी मदद मिलेगी। फेसबुक ने पुष्टि की है कि वह इस सुविधा का सर्वे कर रही है और इसके अनुसार इस तरह ग्राहकों को अपनी पसंद के विषय अधिक इस्टोरीज देखने का मौका मिलेगा। अगर यह सुविधा फायदेमंद साबित हुआ तो उसे सभी उपयोगकर्ताओं के लिए इंट्रोडूयस करा दिया जाएगा लेकिन यह स्पष्ट है कि फेसबुक अब एक विवादास्पद विषय में इस सुविधा का हिस्सा नहीं बनाएगी।
ऐसे बचे सोशल मीडिया पर भड़काऊ सामग्री से और समाज के लिए करें अच्छी शुरुआत
फेसबुक ने पिछले दिनों इस सुविधा का संकेत देते हुए कहा था कि साइट के इस साल तीन बड़े लक्ष्यों हैं, एक सर्च, दूसरा रिस्पेक्ट और तीसरा पाटर्नशिप। अब यह नया फीचर पहले हिस्से यानी सर्च का हिस्सा लगता है और जब लोग नई सामग्री देखेंगे तो वे फेसबुक पर अधिक समय भी रहेंगे जो कि सोशल मीडिया साइट का मूल उद्देश्य भी है।