हेलीकॉप्टर के पंखे से टकराकर अधिकारी की मौत

Officer killed after hitting helicopter fan
यूकाडा के अधिकारी का शव।

Officer killed after hitting helicopter fan

सीएम ने दिए दुर्घटना के कारणों की जांच के निर्देश

रूद्रप्रयाग। Officer killed after hitting helicopter fan केदारनाथ हेलीपैड में हेलीकॉप्टर के टेल रोटर की चपेट में आने से एक यूकाडा अधिकारी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यूकाडा के वित्त महाप्रबंधक अमित सैनी की इस हादसे में मौत हो गई। घटना की जानकारी आपदा प्रबंधन अधिकारी ने दी है।

जानकारी के अनुसार केदारनाथ धाम रविवार दोपहर हेलीकॉप्टर के पंखे से टकराकर यूकाडा के वित्त नियंत्रक अमित सैनी की मौत हो गई। हादसा उस वक्त हुआ जब यूकाडा के वित्त नियंत्रक अमित सैनी केदारनाथ हेलीपैड निरीक्षण के लिए गए थे। रुद्रप्रयाग एसपी ने भी मामले की पुष्टि की।

केदारनाथ हेलीपैड पर हेली से उतरते हुए अमित सैनी हेलीकॉप्टर की चपेट में आ गए। क्रिस्टल एविएशन कंपनी का हेलीकॉप्टर से यह दुर्घटना हुई है। एसडीआरएफ के अधिकारी मणिकांत मिश्रा ने बताया कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है। मृतक के शव को पीएम के लिए भेजा गया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ में हेलीकॉप्टर की चपेट में आने से यूकाडा के वित्त नियंत्रक अमित सैनी की दुःखद मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति एवं शोक संतप्त परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है।

मुख्यमंत्री ने इस घटना को दुःखद बताते हुए दुर्घटना के कारणों की जांच के निर्देश दिये हैं। साथ ही इस प्रकार की घटनाओं की भविष्य में पुनरावृत्ति न हो इसकी प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये है कि यात्रा काल के दौरान हेलीकॉप्टर से यात्रा करने वाले यात्रियों की हेलीपैड पर चढने व उतरते समय सुरक्षा मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाए।

जरा इसे भी पढ़े

अग्निवीर भर्ती के नाम पर ठगी करने वाला फर्जी आर्मी सूबेदार गिरफ्तार
यात्रा मार्गों पर तैनात रहेगी 200 एम्बुलेंस : डा. धन सिंह रावत
केदारनाथ धाम यात्रा मार्ग पर मिलेगी पहले से बेहतर स्वास्थ्य सेवायें : डॉ. आर राजेश कुमार