विधानसभा का घेराव करेगा नुमाइंदा ग्रुप

Numainda group will surround the assembly

देहरादून। Numainda group will surround the assembly उत्तराखण्ड सरकार की और से लाई जा रही समान नागरिक संहित (यूसीसी) शरीअत को निशाना बनाने के लिये लाई जा रही है, शरीअत में किसी भी प्रकार की दखल अंदाजी को बर्दाश्त नही किया जाएग। यहा कहना है, नुमाइंदा ग्रुप के संयोजक याकूब सिद्दीकी का।

सिद्दीकी ने कहा कि रविवार को नुमाइंदा ग्रुप की एक अहम बैठक सेवला कलां में कम्यूनीटि सेंटर में आयोजित की गई जिस में शहर भर के सैंकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया। बैठक के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए याकूब सिद्दीकी, लताफत हुसैन और रजया बैग ने संयुक्त बयान जारी करते हुए कहा कि यूसीसी लाकर सरकार मुसलमानों और आदिवासियों के अधिकारों से वंचित करना चाहती है|

उन्होने कहा कि हम संवैधानिक अधिकार के तहत यूसीसी का कड़ा विरोध करते हैं और इस काले कानून के विरुद्ध कल (आज) को विधानसभा का घेराव किया जाएगा। उन्होने बताया कि विरोध-प्रदर्शन में सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता मेहमूद प्राचा और अन्य संगठनों के लोग भी शामिल रहेंगे। बैठक में तंजीम-ए-रहनुमाए-मिल्लत के अध्यक्ष लताफत हुसैन, अधिवक्ता व पूर्व बार एसोसिएयान की अध्यक्ष रजया बैग, पार्षद मुकीम उर्फ भूरा, रफी हुसैन, इरशाद अली, आसिफ कुरैशी, खालिद हुसैन, शहजाद अली अदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

UCC के नाम पर आग से खेलने की कोशिश कर रही भाजपा : राजीव महर्षि
यूसीसीः ड्राफ्ट तैयार करने वालों पर शक क्यों ?
समान नागरिक संहिता के लिए गठित समिति ने ड्राफ्ट मुख्यमंत्री को सौंपा