महाविद्यालयों का अनुदान रोकने पर एनएसयूआई नाराज

NSUI angry over stopping grant of colleges

NSUI angry over stopping grant of colleges

उच्च शिक्षा मंत्री का आवास घेरा

देहरादून। NSUI angry over stopping grant of colleges एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के 18 अशासकीय महाविद्यालयों का अनुदान रोके जाने के खिलाफ उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत के आवास का घेराव किया। प्रदर्शनकारी सड़क पर ही धरने में बैठ गए और उच्च शिक्षा मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

मौके पर पहुंची सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने उच्च शिक्षा मंत्री को एक ज्ञापन भेजा। एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष मोहन भंडारी ने कहा कि उच्च शिक्षा को लेकर प्रदेश सरकार ने महाविद्यालयों से छात्रा निधि का 50 प्रतिशत धन उच्च शिक्षा निदेशालय को स्थानांतरित करने का फैसला लिया है।

वहीं, एमबीपीजी कॉलेज हल्द्वानी समेत अन्य दो महाविद्यालयों से पौने दो करोड़ रुपए भी लिए जा चुके हैं। इसके अलावा प्रदेश के 18 अशासकीय महाविद्यालयों का अनुदान भी रोके जाने का फैसला लिया है।

उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत के इस फैसले का एनएसयूआई घोर विरोध करती है। एनएसयूआई ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार इन फैसलों को वापस नहीं लेती हो तो हम प्रदेश व्यापी आंदोलन चलाएंगे, जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी।

जरा इसे भी पढ़े

सड़क पर डांस कर रहे बारातियों को पिकअप ने रौंदा, एक की मौत, 7 घायल
HNB गढ़वाल विवि का आठवां दीक्षांत समारोह : 72 छात्रों को पीएचडी व 83 को स्नातकोत्तर की उपाधि
रोटरी क्लब देहरादून ने बांटे कंबल एवं सैनिटाइजर