नोकिया 3 स्मार्टफोन अगले हफ्ते बिक्री के लिए तैयार जानिए फिचर्स के बारे में

Nokia

नोकिया ने कई साल बाद विश्व बाजार के लिए तीन नए एंड्रॉयड स्मार्टफोन इस साल फरवरी में शुरू कराए थे। फिनलैंड की कंपनी द्वारा बार्सिलोना में मोबाइल वल्र्ड कांग्रेस के दौरान 3310 के साथ इस तीन नए एंड्रॉयड फोन भी पेश किए गए थे। और अच्छी खबर यह है कि अब वह अगले सप्ताह बिक्री के लिए पेश किए जा रहे हैं। उनमें से एक तो नोकिया सिक्स है जो पहले केवल चीन के लिए पेश किया गया था लेकिन अब इसे दुनिया भर में बेचा जाएगा।
इसके अलावा नोकिया 3 और नोकिया 5 स्मार्टफोन भी 13 जून को भारत में बिक्री के लिए पेश करने की घोषणा की गई है और उम्मीद की जा सकती है। गौरतलब है कि पिछले महीने के अंत में नोकिया 3310 भी बिक्री के लिए पेश किया गया था।
Nokia 6
नोकिया सिक्स :- नोकिया सिक्स 5.5 HD स्क्रीन वाला फोन है जिसमें एंड्रायड नोगेट ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। इसके अन्य सुविधाओं में 16 मेगा पिक्सल का बैक कैमरा जबकि 8 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा, कवालकोम स्नैप ड्रागोन 430 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम और 64 जीबी भंडारण आदि उल्लेखनीय हैं। इसकी कीमत 229 यूरो रखी गई है, लेकिन भारत में इसकी क्या कीमत हो सकती है इस बारे में कुछ कहना अभी मुश्किल है।
Nokia 5
नोकिया फाईव :- इसकी तुलना में नोकिया फाईव 5.2 इंच डिवाइस है जिसमें 13 मेगा पिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इसमें भी एंड्रॉयड नोगेट ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है, 2 जीबी रैम, 16 जीबी भंडारण और 3000 महिंद्रा बैटरी आदि उल्लेखनीय हैं। इस फोन की कीमत 189 यूरो है।
Nokia 3
नोकिया थ्री :- नोकिया थ्री 5 इंच स्क्रीन, 1.3 गीगाबाइट हर्टज क्वाड कोर प्रोसेसर, 8, 8 मेगा पिक्सल के एक और फ्रंट कैमरा, टू जीबी रैम, एंड्रॉयड नोगेट, 16 जीबी भंडारण और 2650 महिंद्रा बैटरी आदि के साथ है। इसकी कीमत 139 यूरो है।
जरा इसे भी पढ़ें : एक ऐसी कम्पनी जिसमें 4 हजार कुत्ते करते हैं जाॅब और इनके लिए बना है आलीशान पार्क

कंपनी की ओर से घोषणा की गई कि ये तीनों स्मार्टफोन इस साल की दूसरी तिमाही में दुनिया भर में बिक्री के लिए पेश कर दिए जाएंगे।
जरा इसे भी पढ़ें :अब इस तरह से बहुत असानी से पहचान पायेंगे कि पशु को क्या चाहिए?
जरा इसे भी पढ़ें : स्नैप चैट ने पेश किया वीडियो रिकॉर्डर चश्मा