निगम ने जब्त किया 30 ट्रक सामान, वसूला बंपर जुर्माना

Nagar nigam seized accessories
Nagar nigam seized accessories

देहरादून। Nagar nigam seized accessories नगर निगम शहर में पिछले 15 दिनों से अतिक्रमण हटाओ अभियान चला रहा है। नगर निगम की टीम दुकानों और फूटफाथ पर लगे रेहड़ी और फड़ हटाने के साथ ही सामान भी जब्त कर रही है।

इन 15 दिनों के अभियान के दौरान नगर निगम ने अबतक 30 ट्रक सामान जब्त किया है। साथ ही मौके से 50 हजार का चालान भी काटा। अब नगर निगम ने जब्त किये गए सामानों को वापस देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

निगम में शपथ पत्र और जुर्माना देकर सामान वापस लिया जाया सकता है। सड़क और फुटपाथ से अतिक्रमण हटाने के दौरान जब्त किये गए सामान को वापस लेने के लिए शपथ पत्र में लिखकर देना होगा कि आगे से वो अतिक्रमण नहीं करेंगे।

नगर निगम के भूमि अधीक्षक धर्मेश पैन्यूली ने बताया कि अगर दोबारा अतिक्रमण करता हुआ कोई पकड़ा गया तो नगर निगम द्वारा विधिक कार्रवाई की जाएगी। नगर निगम द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान में जब्त सामान को छुड़वाने के लिए अलग-अलग जुर्माना तय किया गया है।

नगर निगम के भूमि अधीक्षक धर्मेश पैन्यूली ने बताया कि नगर निगम द्वारा पिछले 15 दिनों से अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान जब्त सामान को वापस करने की प्रक्रिया 10 मई से शुरू हो गई है।

उन्होंने बताया कि जब्त सामान वापस करने पर लगाये गए जर्माने से निगम ने 22 हजार का जुर्माना वसूला।

जरा इसे भी पढ़ें