विधानसभा चुनाव में 15 सीट से चुनाव लड़ेगी मुस्लिम सेवा संगठन

Muslim Seva sangathan will contest assembly elections

Muslim Seva sangathan will contest assembly elections

देहरादून| Muslim Seva sangathan will contest assembly elections मुस्लिम सेवा संगठन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस होटल मंदाकिनी हरिद्वार रोड पर की जिसमें मुस्लिम सेवा संगठन ने विधानसभा चुनाव 2022 में अपने 15 प्रत्याशियों को चुनाव लड़ाने की घोषण की की 15 प्रत्याशी 27-28 तारीख को नामांकन दाखिल करेंगे|

मुस्लिम नेताओं को कांग्रेस-भाजपा समेत अन्य पार्टियों से टिकट नहीं मिलने से नाराज मुस्लिम सेवा संगठन ने दून की छह सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। पुरानी जेल के पास एक होटल में संगठन अध्यक्ष नईम कुरैशी ने पत्रकार वार्ता की।

उन्होंने बताया कि धर्मपुर में पूर्व महासचिव डीएवी छात्रसंघ जावेद खान, कैंट से महासचिव अर्जेतशा सद्दाम कुरैशी, डोईवाला से पूर्व में कांग्रेस में रहे जावेद अली को प्रत्याशी बनाया गया है। सहसपुर, विकासनगर, रायपुर में कई दावेदार सामने आए हैं। उनमें से जल्द चयन कर लिया जाएगा।

सहसपुर में कांग्रेस से दावेदारी कर रहे दो लोगों में टिकट की जंग हो गई है। हरिद्वार में टिकटों की घोषणा का इंतजार किया जा रहा है। नईम कुरैशी ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के लोगों की तमाम समस्याएं हैं, पार्टियां उनकी सुध नहीं लेती। ना ही उनके नेताओं को टिकट दे रही है। जिससे सरकार में उनका प्रतिनिधित्व कमजोर हो रहा है।

मुस्लिम सेवा संगठन के बैनर तले पूर्व महासचिव व महामंत्री कांग्रेस अकील अहमद ने मुस्लिम सेवा संगठन का दामन थामा व सहसपुर विधानसभा में चुनाव प्रत्याशी को जिताने की बात कही सहसपुर विधानसभा से आए अनीस अहमद प्रधान ने भी मुस्लिम सेवा संगठन का साथ देने का आश्वासन दिया व बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने की बात कही।

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में मुस्लिम सेवा संगठन अपने प्रत्याशी उतारकर जीतने का काम करेगा व विकासनगर , सहसपुर विधानसभा, धर्मपुर विधानसभा , कैंट विधानसभा ,हरिद्वार ,रामनगर समेत 15 प्रत्याशियों के आह्वान मुस्लिम सेवा संगठन ने की। अपने घोषणा पत्र में मुस्लिम सेवा संगठन अध्यक्ष ने निम्न मुद्दों को लेकर घोषणा की|

1- एमबीबीएस एवं बीएएमएस डॉक्टर की भर्ती के साथ-साथ बीएएमएस डॉक्टर्स की भर्ती की जाएगी

2-उर्दू टीचर की भर्ती

3-कक्षा 7 तक उर्दू शिक्षा अनिवार्य की जाएंगी।

4-सच्चर कमेटी की अनुशंसा एक शब्द शब्द लागू करना इस पर जोर दिया जाएगा।

5-सरकारी नौकरी में मुस्लिमों को 2% आरक्षण की मांग की जाएगी।

6-मुस्लिम बालिकाओं की कक्षा 12 तक मुफ्त शिक्षा दी जाएगी।

8- वक़्फ़ संपत्तियों से अवैध कब्जे खाली कराए जाएंगे।

9- मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में कम्युनिटी सेंटर खोले जाएंगे।

10- मुस्लिम छात्रों को आईटीआई एवं पॉलिटेक्निक में 10% आरक्षण दिया जाएगा।

11- स्वरोजगार करने वाले युवकों के लिए बिना ब्याज आसान ऋण की सुविधा दी जाएगी तथा शिक्षा एवं रोजगार के लिए उपयोगी कार्य किए जाएंगे।

इस दौरान उपाध्यक्ष आकिब कुरैशी, महासचिव सद्दाम कुरैशी, मुदस्सिर, शाकेब, मौलाना हाशिम, अकरम मसूरी, अनीस प्रधान, आकिल अहमद, सुहैल चौंप, साजिद आदि मौजूद रहे।

जरा इसे भी पढ़े

हरक व किशोर पर अब भी असमंजस
नौकरी दिलाने के नाम पर 7 लाख से ज्यादा हड़पे
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष कौशिक ने किया नामांकन पर्चा दाखिल