जमीनी विवाद को लेकर एक की हत्या

Murder in land dispute
Murder in land dispute

खटीमा। परिवार के बीच जमीनी विवाद के चलते परिवार के सदस्यों में तीखी नोंकझोंक के बाद मारपीट हो गयी। इस दौरान धारदार हथियारों से किये गये हमले में एक व्यक्ति लहूलुहान हो गया और कुछ ही देर में उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।

बताया जाता है कि हमलावरों ने घर में मौजूद महिलाओं से अभद्रता की और एक महिला को जबरन अगवा करने का भी प्रयास किया। चीख पुकार होने पर आसपास के लोगों के आ जाने से सभी हमलावर मौके से फरार हो गये। सूचना मिलने पर एएसपी देवेंद्र पिंचा सहित कोतवाल व अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा भरा तथा हमलावरों को पकड़ने के लिए दबिश देना शुरू कर दी। सूचना मिलने पर एसएसपी डा- सदानंद दाते ने भी घटनास्थल का निरीक्षण कर परिजनों से आवश्यक जानकारी ली।

ग्राम चंदेली में पिछले काफी समय से एक ही परिवार के कुछ लोगों के बीच जमीनी विवाद चला आ रहा है। इस संदर्भ में पूर्व में कई बार पंचायतें भी हुईं। मामले की तहरीर पुलिस को दे दी गयी है। ग्राम चंदेली निवासी जितेंद्र सिंह पुत्र जीत सिंह ने पुलिस को घटना की जानकारी देते हुए बताया कि गत दिवस ग्राम के ही कुछ लोग उसके पिता जीत सिंह को धोखे में सितारगंज ले गये जहां उन्होंने भूमि का बैनामा करा लिया। जितेंद्र का कहना है कि जब उसे इसकी जानकारी मिली तो सायंकाल वह उन लोगों से इस संदर्भ में पूछताछ की तो वह क्रोधित हो गये और उन्होंने धमकी दी कि अभी तो जमीन की रजिस्ट्री करायी है और पूरे परिवार को ही मार देंगे।

महिलाओं से भी अभद्रता की और कपड़े फाड़ दिये

जितेंद्र का कहना है कि आज प्रातः जब वह अपने परिवार के साथ घर में मौजूद था अचानक करीब आधा दर्जन लोग धारदार हथियारों और लाठी डंडों से लैस होकर उसके घर आ गये और घर में मौजूद परिजनों से मारपीट शुरू कर दी। जितेंद्र ने बताया कि उसके भाई बलविंदर सिंह के गले में हमलावरों ने फंदा डाल दिया और उसके सिर पर तलवार से प्रहार कर दिया जिससे भाई का सिर फट गया और वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा।

जितेंद्र का आरोप है कि हमलावरों ने उसकी माता व पत्नी सहित घर में मौजूद अन्य महिलाओं से भी अभद्रता की और कपड़े फाड़ दिये। इतना ही नहीं एक महिला को जबरन अपने साथ अगवा कर ले जाने का भी प्रयास करने लगे।  चीख पुकार होने पर आसपास के लोगों के आ जाने से उक्त सभी हमलावर जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गये। गंभीर रूप से घायल बलविंदर को उपचार के लिए चिकित्सालय ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के पश्चात से गांव में तनाव की स्थिति बनी है।





इधर मामले की सूचना मिलते ही एसएसपी, एएसपी सहित कोतवाल व अन्य पुलिस कर्मी घटनास्थल पहुंचे और उन्होंने परिजनों से जानकारी लेकर उन्हें भरोसा दिया कि हमलावरों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जायेगा। पुलिस अधिकारियों ने पीड़ित परिवार के घर के आसपास पुलिसबल तैनात कर दिया है। घटना के पश्चात से सभी फरार हमलावरों को दबोचने के लिए पुलिस ने सभी संभावित स्थानों पर दबिश देना शुरू कर दी है।

जरा इसे भी पढ़ें :