मुकेश अंबानी ने किए केदारनाथ व बद्रीनाथ धाम के दर्शन

Mukesh Ambani visits Kedarnath and Badrinath Dham
Mukesh Ambani visits Kedarnath and Badrinath Dham

देहरादून। Mukesh Ambani visits Kedarnath and Badrinath Dham धनतेरस के मौके पर सोमवार की सुबह मुकेश अंबानी उत्तराखंड पहुंचे। जहां उन्होंने रुद्रप्रयाग जिले में स्थित बाबा केदारनाथ और चमोली जिले में स्थित भगवान बद्रीनाथ जी के दर्शन किए। वह सुबह आठ बजकर 37 मिनट पर बद्रीनाथ धाम पहुंचे।

जहां उन्होंने करीब 20 मिनट तक पूजा की। उसके बाद वह हेलीकॉप्टर से वापस चले गए। बद्रीनाथ धाम में दर्शन करने से पहले अंबानी केदारनाथ मंदिर भी गए। जहां उन्होंने करीब 15 मिनट पूजा-अर्चना करते हुए बाबा का जलाभिषेक किया। बता दें कि मुकेश अंबानी हर साल बद्री-केदार धाम पहुंचते हैं। इन धामों के प्रति उनमें अगाध आस्था है।

बद्नीनाथ और केदारनाथ धाम में दर्शन करने के बाद वे यहां दान जरूर करते हैं। बता दें कि विगत 24 मई को भी मुकेश अंबानी अपनी होने वाली बहू श्लोका और बेटे आकाश संग केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम पहुंचे थे। उन्होंने दोनों धामों में पूजा आदि के लिए दो करोड़ 17 लाख की धनराशि भेंट की थी।

इसमें एक करोड़ 66 लाख की धनराशि बद्नीनाथ और 51 लाख की धनराशि केदारनाथ के लिए दी गई। इस दौरान उन्होंने भगवान बदीनाथ के केशर और चंदन के लिए एक करोड़ एक लाख रुपए और धाम की अन्य पूजाओं के लिए 65 लाख रुपये की धनराशि भेंट की।

जरा यह भी पढ़े