अल्पसंख्यक कल्याण समिति में एक भाजपा विधायक और एक कांग्रेस विधायक नामित

premchand aggarwal
हरभजन सिंह चीमा व फुरकान अहमद Minority welfare committee में नामित

देहरादून। अल्पसंख्यकों के कल्याणार्थ हेतु राज्य स्तरीय समिति ( Minority welfare committee ) के लिए भाजपा विधायक हरभजन सिंह चीमा और कांग्रेस विधायक फुरकान अहमद को नामित किया गया है। उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने अल्पसंख्यकों के कल्याणार्थ हेतु राज्य स्तरीय समिति के लिए भाजपा विधायक हरभजन सिंह चीमा और कांग्रेस विधायक फुरकान अहमद को नामित किया है।

Minority welfare committee

गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष ने यह जानकारी दी। इसके अनुसार राज्य में अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री की नई 15 सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति ने राज्य स्तरीय समिति पुनर्गठित की है। उत्तराखंड विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2017 के फलस्वरूप उक्त राज्य स्तरीय समिति में दो नव निर्वाचित विधान सभा सदस्यों को नामित किया गया है। इस समिति के कार्य राज्यों के अल्पसंख्यकों के सामाजिक एवं आर्थिक अवस्था के संबंध में राज्य सरकार द्वारा बनाए गए अधिनियम, नियम, परिनियम तथा निर्गत किए गए परिपत्र, आवेदन, निदेश आदि के कार्यान्वयन की समीक्षा करना हैं।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने अपेक्षा जताई कि अल्पसंख्यक समुदाय के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री के 15 सूत्रीय कार्यक्रम को लागू करने व अल्पसंख्यक बाहुल्य जिलों में बहुक्षेत्रीय विकास कार्यक्रम को क्रियान्वित करने के लिए गठित राज्य स्तरीय समिति के नव निर्वाचित सदस्य पूरी कर्तव्यनिष्ठा से अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे।




समिति के कार्य राज्यों के अल्पसंख्यकों के सामाजिक एवं आर्थिक अवस्था के संबंध में राज्य सरकार द्वारा बनाए गए अधिनियम, नियम, परिनियम तथा निर्गत किए गए परिपत्र, आवेदन, निदेश आदि के कार्यान्वयन की समीक्षा करना हैं।

जरा इसे भी पढ़ें :