यहां है पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का मंदिर

आज पूरे देश में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 92वां जन्मदिन मनाया गया। लेकिन, क्या आपको पता है कि वाजपेयी का एक भी मंदिर है जो मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में स्थित है। और इसमें रोज भजन और आरती होती है। ग्वालियर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कर्मस्थली है। यहीं पर उन्होंने पत्रकारिता की पढ़ाई की थी व साथ ही राजनीति की शुरूआत भी यहीं से की थी। यहां पर पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का मंदिर विजय सिंह चैहान नाम के व्यक्ति ने बनवाया।
पंजाब केसरी न्यूज पोर्टल में छपी खबर के अनुसार यह मंदिर ग्वालियर शहर में हिंदी माता मंदिर के करीब है। इस मंदिर में वाजपेयी की एक तस्वीर रखी हुई है। इस विषय में विजय सिंह चैहान का कहना है कि उनके लिए अटल जी भगवान नहीं, बल्कि हिंदी के संत हैं। उन्होंने कहा कि अभी अटल बिहारी की प्रतिमा बनवाई जा रही है, जिसे इस मंदिर में स्थापित किया जाएगा। यह मंदिर वर्ष 2005 में बनवाया गया था। विजय ने कहा कि हमले यह मंदिर इसलिए बनवाया था कि आने वाली पीढ़ी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के बारे में जान सके।
उन्होंने कहा कि  इस मंदिर में नियमित रूप से आरती-पूजा की जाती है। अटलजी के 91वें जन्मदिन के मौके पर इस मंदिर में भी विशेष पूजा-अर्चना की गई और लोगों को मिठाई बांटे जाने के साथ अटल जी के स्वास्थ्य की कामना की गई।