यह व्यक्ति सिर में चुम्बक की तरह चिपका सकता है चीजें

jemi

शिकागो। अमेरिका में एक व्यक्ति रहस्यमय बीमारी का शिकार है और इसे ‘‘केन हेड’’ कहा जाता है क्योंकि यह व्यक्ति रस और शीतल पेय के डिब्बे सहित कई वस्तुओं को अपने सिर पर चिपका सकता है। जेमी केटेन नामक इस अमेरिकी नागरिक का कहना है कि उसके चेहरे और सिर तक एक तरह से वैक्यूम क्लीनर का काम करते हैं यानी वे अंदर की ओर खींचता हैं और इस तरह उसके शरीर से लगने वाली विभिन्न वस्तुओं ऐसे चिपक जाती हैं जिस तरह लोहा चुंबक से चिपक जाता है।

jemi

डॉक्टरों का मानना ​​है कि जेमी का शरीर असामान्य रूप में लगभग 100 स्तर फारेनहाइट तक गर्म रहता है और इस वजह से उनकी त्वचा छिद्रपूर्ण सक्शन पंप या वैक्यूम क्लीनर की तरह काम करते हैं। यहाँ तक कि वह पानी से भरी कांच की बोतल अपने सिर पर रखकर इस ग्लास को भर सकता और बोतल अपनी जगह से नहीं हिलती।
इसी स्थिति में गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड्स ने इसे प्रमाणपत्र भी दिया है। 47 वर्षीय जेमी यह रहस्यमय स्थिति इसके लिए असाधारण आय की वजह बन गया है जो उसके अनुसार पूरे अमेरिका में केवल उन्हीं की है। जेमी का कहना है कि वह 6 साल की उम्र तक बिल्कुल सामान्य थे जबकि 7 साल में उनके खिलौने उनके शरीर से चिपकने लगे और यह स्थिति गंभीर होती गई।

कुछ लोगों ने जेमी को भूत और शैतान करार दिया और उनसे दूर रहने लगे जबकि जेमी ने हिम्मत और सभी नकारात्मक बातों को अनदेखा करके सड़क पर अपनी इस स्थिति को स्पष्ट किया। अब लोग जेमी विभिन्न स्टंट करवाते हैं और उसे पैसे देते हैं। अपनी इस अजीब स्थिति से जेमी एक दिन में एक से 2 हजार डॉलर तक कमाते है।