यूकेडी नेता के अनुरोध पर लोकायुक्त आंदोलन स्थगित

Lokayukta agitation postponed
आंदोलन स्थगित कराते हुए।

Lokayukta agitation postponed

देहरादून। Lokayukta agitation postponed उत्तराखंड क्रांति दल के नेता शिव प्रसाद सेमवाल के अनुरोध के बाद लोकायुक्त की नियुक्ति को लेकर भूख हड़ताल कर रहे आंदोलनकारियों ने अपना आंदोलन फिलहाल स्थगित कर दिया है।

गौरतलब है कि पिछले दिन देर शाम स्वास्थ्य में गिरावट आने पर पुलिस प्रशासन ने लोकायुक्त कार्यालय के बाहर भूख हड़ताल पर बैठे आंदोलनकारी परमानंद बलोदी और सुमन बडोनी को जबरन उठाकर दून अस्पताल में भर्ती करा दिया था।

दोनों के सेहत मे आई गिरावट और स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं को देख के लिए उत्तराखंड क्रांति दल के नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने उनसे आंदोलन स्थगित करने का अनुरोध किया साथ ही अन्य तरीकों से इस अभियान को जारी रखने का आश्वासन दिया।

इस पर दोनों आंदोलनकारियों ने अपना अनशन स्थगित कर दिया। यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने जूस पिलाकर उनका अनशन छुड़वाया तथा इस अवसर पर मौजूद उत्तराखंड क्रांति दल के नेताओं ने दोनों का फूल मालाओं से स्वागत किया।

यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि यह आंदोलन केवल दो आंदोलनकारियों का कोई व्यक्तिगत आंदोलन नहीं है, बल्कि इसमें पूरे समाज को अपनी भागीदारी करनी चाहिए। होटल यूनियन के उपाध्यक्ष राजेंद्र गुर्साइं ने इस बात पर गहरा आक्रोश व्यक्त किया कि 100 दिन में लोकायुक्त बनाने का वादा करने के बावजूद सरकार मुकर गई।

लोकायुक्त आंदोलन के संयोजक परमानंद बलोदी और सुमन बडोनी ने कहा कि उनका आंदोलन जारी रहेगा। यदि सरकार 15 दिन के अंदर इस पर कोई निर्णय नहीं लेती तो फिर विभिन्न संगठनों के साथ मुख्यमंत्री आवास कूच करेंगे। उत्तराखंड क्रांति दल युवा मोर्चा की जिला अध्यक्ष सीमा रावत ने लोकायुक्त आंदोलनकारियों को हर तरह के समर्थन और सहयोग का भरोसा दिया। इस अवसर पर यूकेडी के कई नेता मौजूद थे।

जरा इसे भी पढ़े

बीटीसी पत्राचार प्रशिक्षित संगठन ने दी आंदोलन की चेतावनी
उत्तराखण्ड कोविड-19 वैक्सीन की प्रथम डोज लगाये जाने वाला राज्य बना
केदारनाथ, गंगोत्री-यमुनोत्री की यात्रा पर लगाई गई रोक