अखिलेश जी! चलिए मेट्रो में सफर करते हैं, मेदांता में बीपी चेक कराते हैं

akhilesh yadav

लखीमपुर खीरी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यहां अपनी चुनावी सभा में समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के लखनऊ मेट्रो का बार-बार जिक्र करने पर पलटवार किया। उन्होंने जनता से सवाल पूछने के अन्दाज में कहा कि ये उत्तर प्रदेश का चुनाव है। यहां पर पांच साल से अखिलेश जी की सरकार है। इस चुनाव में उन्हें अपने पांच साल का हिसाब देना चाहिए कि नहीं? दे रहे हैं क्या? कोई काम का हिसाब दे रहे हैं? उन्होंने कहा कि मैं आज यहीं से लखनऊ जाने को तैयार हूं। मैं अखिलेश जी से कहता हूं कि वह भी पहुंचे। हम दोनों लखनऊ मेट्रो स्टेशन जाते हैं, वहां टिकट लेकर सफर करते हैं? उन्होंने कहा कि केवल फीता काट दिया गया। पैसा हमने दिया, लेकिन भारत सरकार के मंत्री को नहीं बुलाया गया। लखनऊ के सांसद को अपमानित किया।


अगर इसी तरह से लोगों को मूर्ख बनाने का काम चलता रहेगा तो कैसे लोगों का भला होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि इसी तरह मेदान्ता अस्पताल का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि आइए अखिलेश जी हम दोनों चले चलते हैं, दोनों का बीपी चेक कराते हैं। मैं मान लूंगा अस्पताल चालू है। उन्होंने कहा कि आपका काम बोल रहा है, इसीलिए यूपी की महिलाएं गले में चेन डालने से डरती हैं कि कहीं कोई चेन न छीन ले। ये आपका काम बोलता है और आपके सरकार में गुण्डागर्दी करने वालों के पाप बोलते हैं। प्रधानमंत्री ने एक बार फिर हत्या, बलात्कार आदि अपराधों को लेकर अखिलेश सरकार पर निशाना साधा।
उन्होंने कहा कि यूपी में हर हत्या के पीछे राजनीति की बू आती हो। पूरा यूपी जानता है जो जेलों में बन्द हैं, बाहर अपनी गैंग चलाते हैं, जेल से इशारा करते हैं। उन्होंने कहा कि जेलों से भी गैंग चलती हो, निर्दाषों की हत्या, अपहरण-दंगे होते हों, बलात्कार की घटनाएं होती हों, इसे आप अखिलेश का काम कहेंगे या कारनामा कहेंगे? पीएम मोदी ने कहा कि हिन्दुस्तान का सबसे बड़ा प्रदेश ऐसे गुण्डागर्दी करने वालों के हवाले कर दिया जायेगा। इसलिए एक बार हमें सेवा का मौका दीजिए, छह महीने के भीतर-भीतर ये कटठे और कटठे वाले, छूरी वाले, बलात्कारी और गैंग चलाने वालों को जेल की सलाखों के पीछे न डाल दूं तो मुझे कहना। उन्होंने कहा कि माताओं-बहनों मैं आपसे कहना चाहता हूं कि आज दिल्ली में आपका ऐसा भाई बैठा है, जो आपकी रक्षा करने के लिए यूपी में सेवा करना चाहता है। आप सेवा का मौका दीजिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि कृष्ण और राम की ये धरती क्या बना कर रख दिया है। यूपी के लोग जहां-जहां गए उन्होंने मेहनत करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। लेकिन उसी यूपी को सपा, बसपा, कांग्रस सरकार के संरक्षण ने बर्बाद करके रख दिया।