लालू प्रसाद से मिले बाबा रामदेव, राजनीतिक गलियारे में सरगर्मी तेज

पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव पिछले कई दिनों से बालतोड़ (घाव) से पीड़ित है जिसे देखने शुक्रवार सुबह योगगुरु बाबा रामदेव उनके आवास पहुंचे और उनसे मुलाकात कर उनका हालचाल पूछा। बाबा रामदेव ने लालू प्रसाद यादव को देश की राजनीति का धरोहर बताया। साथ ही अटकले भी लगाये जा रहे है कि रामदेव अपनी भतीजी की शादी लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के लिए आये थे। हालांकि रामदेव ने लालू प्रसाद यादव से किसी भी रिश्तेदारी की बात से इनकार कर दिया और कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है।
रामदेव का लालू प्रसाद यादव से मिलने को लेकर राजनीतिक गलियारे में सरगर्मी तेज हो गई है और कई तरह के चर्चाए चल रही है। क्योंकि जिस तरह से पिछले कई वर्षों से रामदेव भाजपा का खुल कर समर्थन कर रहे है तो जाहिर से बात है कि लालू प्रसाद से मिलना कई तरह की राजनीतिक चर्चाओं को हवा देने के लिए काफी है।
लेकिन इस बारे में रामदेव ने कहना है कि मै पटना राजनीतिक तौर पर नहीं, बल्कि पतंजलि का कार्यक्रम के तहत आया थ। यहां आने के बाद जब उन्होंने सुना कि लालू प्रसाद की तबियत खराब है तो उनसे मिलने चला गया।
उधर, आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने भी ट्वीट कर योगगुरु को हालचाल पूछने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने रामदेव से मुलाकात की एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा है ‘‘बाबा रामदेव जी ने कहा, ‘आप सामाजिक, राजनीतिक धरोहर हैं, देश की राजनीति के लिए आपका स्वस्थ रहना आवश्यक है।’ कुशलक्षेम पूछने के लिए बाबा का धन्यवाद।’’