महिला कैशियर का मजाक उड़ाने वाले हुए शर्मसार

मुंबई । पुणे में बैंक आॅफ महाराष्ट्र की एक शाखा में कुछ धीमी गति से काम करने वाली एक महिला कैशियर का वीडियो वायरल करने और महिला के काम का मजाक उड़ाने वालों को शर्मसार होना पड़ा है। पता चला कि दो बार हर्ट अटैक के बीच लगकवाग्रस्त महिला ने रिटायरमेंट तक की छुट्टियां बची होने के बावजूद काम करते रहना मुनासिब समझा है।
अपने काउंटर पर काम करते हुए बैंक आॅफ महाराष्ट्र की महिला कैशियर का एक वीडियो सोशल मीडिया में बालाराजू सोमशेट्टी ने पोस्ट किया। वीडियो पर दुनिया की फास्टेस्ट कैशियर का शीर्षक लगाया गया।  वीडियो वायरल हुआ तो लोगों ने महिला कैशियर का जमकर मजाक उडाना शुरू कर दिया।

इसी बीच सोशल एक्टिविस्ट कुंदन श्रीवास्तव ने सोशल मीडिया में वायरल हो रहे पोस्ट पर टिप्पणी करते हुए बताया कि इस महिला कैशियर का नाम प्रेमलता शिंदे है। यह कैशियर फरवरी 2017 में ही रिटायर हो रही हैं। इस महिला कैशियर को दो हर्ट अटैक आ चुके हैं। साथ ही वे लकवा पीड़ित हैं। इलाज कराने के बाद उन्होंने हाल ही में आॅफिस ज्वाइन किया है। हालांकि उनके पास इतनी छुट्टियां थीं कि वह रिटायरमेंट तक आराम के लिए घर में रह सकती थीं, लेकिन अपनी नौकरी को वे पूरे सम्मान से पूरा करना चाहती थीं। इसलिए उन्होंने काम पर लौटने की इच्छा जताई। महिला कैशियर का सम्मान करते हुए बैंक ने अलग से एक कैश काउंटर बनाकर उन्हें अपनी क्षमता और स्पीड के अनुसार काम करने की अनुमति दे दी, जिससे वे काम करते हुए रिटायर हो सकें। वीडियो के वायरल होने के बाद जब कैशियर के धीमे काम करने के पीछे की सच्चाई सामने आई तो उनका मजाक उड़ाने वाले कापफी शर्मसार हुए हैं।