झारखंड के गैंगस्टर ने दून में खरीदी प्रॉपर्टी

Jharkhand gangster bought property in Doon
गैंगस्टर अखिलेश सिंह।
Jharkhand gangster bought property in Doon

आरोपी के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

देहरादून। अपराध की रकम से दून में प्रॉपर्टी खरीदने के मामले में कोतवाली पुलिस ने झारखण्ड के कुख्यात के विरूद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार कुख्यात ने यह प्रोपर्टी नाम बदलकर खरीदी ( Jharkhand gangster bought property in Doon ) थी। दस्तावेजों की जांच की जा रही है।

पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी यातायात थाना साकची जमशेदपुर झारखंड ने लिखत सूचना दी कि एक आरोपी जिसका नाम अखिलेश सिंह निवासी क्रॉस रोड न-28 सिदगोड़ा जिला पूर्वी सिंह भूम जमशेदपुर झारखंड, वर्तमान में झारखंड जेल में बंद है तथा यह एक अंतरराज्य गैंगस्टर अपराधी है, इसके विरुद्ध सम्पूर्ण भारत मे अब तक करीब 50 मुकदमे पंजीकृत है।

इनमें मुख्य रूप से रंगदारी, मर्डर व धोखाधड़ी के अभियोग है, जिसके संबंध में उत्त गैंगस्टर की अभियोगों की विवेचना को झारखंड में एक एसआईटी गठित की गई है। एसआईटी द्वारा गैंगस्टर के समस्त दस्तवेजो की जब्ती की कार्यवाही के दौरान प्रकाश में आया कि भारत के अलग अलग स्थानों पर इसके द्वारा रंगदारी से प्राप्त धन से अपना नाम बदलकर तथा दस्तवेजो पर फोटो अपनी लगाकर संपत्ति की खरीदारी की गई है।

धोखाधड़ी से फर्जी दस्तावेज तैयार कराकर उक्त फ्लैट को खरीद लिया

जिसमे इसके द्वारा एक संपत्ति फ्लैट न0 -यूनिट बी04-4 राजपुर रेजीडेंसी मोजा मालसी देहरादून को मीनू बंसल वर्ष 2010 में खरीदकर दी थी, जिसमे उत्त अभियुत्त द्वारा अपनी पहचान छुपाते हुए अपना नाम अजीत सिंह दिखाकर धोखाधड़ी से फर्जी दस्तावेज तैयार कराकर उक्त फ्लैट को खरीद लिया था।

इस खरीद फरोख्त में इसके द्वारा आपराधिक गतिविधियों से प्राप्त धन का उपयोग किया था एवं अन्य शहरों में भी इसी तरह से नाम बदलकर संपत्ति खरीदारी की गई है। इस संपत्ति की रजिस्ट्री कचहरी परिसर स्थित रजिस्ट्रार कार्यलय में कई गयी थी। इस संबंध में थाना कोतवाली नगर पर आरोपी अिखलेश सिंह के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है, जिसके संबंध में आवश्यक समस्त दस्तावेज प्राप्त कर तथ्यों का संकलन कर विवेचना की जाएगी।

जरा इसे भी पढ़ें :