रिश्वत लेते जेई गिरफ्तार

JE arrested taking bribe
आरोपी जेई राजेंद्र कुमार
JE arrested taking bribe

काशीपुर। JE arrested taking bribe बीस हजार रुपए की रिश्वत लेते विद्युत विभाग के जेई को विजिलेंस टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि यह रकम जेई ने आटा चक्की वाले से कनैक्शन देने के नाम पर मांगी थी। आरोपी के विरूद्ध संबंधित थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराने के साथ ही उसकी संपत्ति की जांच भी शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार विजिलेंस की टीम ने आज विद्युत विभाग के कार्यालय में छापा मारा। जहां टीम ने प्रतापुर के जेई राजेंद्र कुमार को 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा। आरोप है कि जेई ने आटा चक्की का कनेक्शन देने के लिए 31 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। पीड़ित हिमेन्द्र ने विजिलेंस से इस मामले की शिकायत की थी।

सीओ विजिलेंस अरविंद सिंह डंगवाल के नेतृत्व में छह सदस्य टीम ने छापा मारा। विजिलेंस की टीम जेई से बंद कमरे में पूछताछ कर रही है। उधमसिंह नगर के काशीपुर में बिजली विभाग के अवर अभियता को घूस लेते हुए गिरफ्तार किया गया है मामले का पता चलते ही विभाग में हड़कंप मच गया है।

रकम की डिमांड कर रहा था

काशीपुर में बिजली विभाग के अवर अभियंता राजेंद्र कुमार को बीस हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए विजिलेंस ने गिरफ्तार किया है। अवर अभियंता पिछले कई दिनों से शिकायतकर्ता का काम किये जाने के लिए ये रकम की डिमांड कर रहा था क्योंकि शिकायतकर्ता यह रकम नहीं देना चाहता था इसलिए उसने इसकी शिकायत विजिलेंस को की थी।

शिकायत मिल जाने के बाद मामले की जांच किये जाने पर मामला सही पाया गया जिसके बाद विजिलेंस हल्द्वानी ने अपना जाल बिछा कर अवर अभियंता राजेंद्र कुमार को बीस हजार रूपए की रिश्वत की रकम के साथ रंगे हाथ पकड़ा है।

विजिलेंस विभाग के अधिकारियों के अनुसार आटा चक्की का कनेक्शन देने के लिए मांगे थी 31 हजार की रिश्वत पीड़ित हिमेन्द्र ने विजिलेंस की टीम से की थी मामले की शिकायत सीओ विजिलेंस अरविंद सिंह डंगवाल के नेतृत्व में टीम ने मारा छापा, विजिलेंस की टीम जेई से कर रही है पूछताछ।

इस तरह का ये कोई पहला मामला नहीं है उत्तराखंड में रिश्वत लेते हुए विजिलेंस कई अफसरों को पकड़ चूका है। आरोपी के विरूद्ध संबंधित थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराने के साथ ही उसकी संपत्ति की जांच भी शुरू कर दी है।

जरा इसे भी पढ़ें