पढ़िए जयललिता का उत्तराधिकारी कौन ?

नई दिल्ली। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता पिछले तीन महीनों से अस्पताल में भर्ती हैं और रविवार को आए हार्ट अटैक के बाद उनकी हालत बेहद नाजुक है। ऐसे में जहां पूरे प्रदेश में हलचल मची है वहीं इस बात के भी कयास शुरू हो गए हैं कि सरकार का भविष्य क्या होगा। हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि जयललिता ठीक हो जाएंगी लेकिन इस बीच पार्टी के उत्तराधिकारी को लेकर अफवाहों का बाजार एक बार फिर गर्म हो रहा है। वैसे फिलहाल पार्टी के नेता ओ पनीरसेल्वम कार्यवाही मुख्यमंत्री की भूमिका निभा रहे हैं लेकिन क्या आगे वहीं मुख्यमंत्री बनेंगे या उनकी जगह कोई और यह कुर्सी संभालेगा।

कहा जा रहा है कि फिलहाल इस दौड़ में सबसे आगे अजित हैं जो जयललिता के करीबी माने जाते हैं। पार्टी नेताओं का दावा है कि जयललिता पहले ही अजित कुमार को अपने उत्तराधिकारी के रूप में चुन चुकी हैं। इस लेकर उनका फैसला उनकी वसीयत में लिखा है जिसे कुछ खास लोग ही जानते हैं। हालांघ्कि इस बात की सच्घ्चाई की कोई पुष्टि नहीं करता। अगर अजित सीएम बनते हैं तो वो भी एक फिल्म स्टार होंगे जो जयललिता के बाद मुख्घ्यमंत्री बनेंगे लेकिन उनके साथ समस्या यह है कि उन्घ्हें राजनीति का ज्यादा अनुभव नहीं है। उनके अलावा इस रेस में खुद पनेरीसेल्वम, इडापîóी पलानीस्वमी जैसे कुछ और नेता हैं जो इस दौड़ में शामिल हैं। हालांकि इनमें से एक ने तो राजनीति से रिटायरमेंट तक ले लिया है।
कौन है अजित
अजित एक मशहूर काॅलीवुड अभिनेता हैं जिनकी कापफी बड़ी फैन फाॅलोविंग है। वैसे उन्हें राजनीति का कोई अनुभव नहीं है लेकिन वो युवाओं में काफी मशहूर हैं।