आईएसएल : गोवा को हराकर शीर्ष पर पहुंचना चाहेगा मुम्बई

नई दिल्ली। मुम्बई सिटी एफसी को दो दिन पहले दिल्ली डायनामोज के खिलाफ दिल्ली में ही एक अनचाहा ड्रा खेलना पड़ा था लेकिन यह टीम इस मैच के अनुभव से सीख लेते हए शुक्रवार को एफसी गोवा को हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के मौजूदा सीजन में आठ टीमों की तालिका में शीर्ष पर पहुंचना चाहेगी।
मुम्बई के लिए यह काम वैसे भी आसान हो सकता है क्योंकि एफसी गोवा के बुरे दिन चल रहे हैं और चार मैचों के बाद उसका अब तक जीत का खाता तक नहीं खुल सका है। बीते साल फाइलन तक का सफर तय करने वाली एक टीम के लिए यह बेहद चिंताजनक बात है।
तालिका में फिलहाल मुम्बई के आठ अंक है और वह दूसरे स्थान पर है। नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी पांच मैचों से 10 अंक लेकर पहले स्थान पर है। गोवा को चार में से तीन मैचों में हार मिली है और उसका एक मैच ड्रा रहा है।
गोवा ने हालांकि 15 अक्टूबर को कोलकाता में मेजबान टीम के खिलाफ अच्छा खेल दिखाते हुए उसे 1-1 की बराबरी पर रोका था और इस सीजन में अब तक उसकी यही एकमात्र उपलब्धि है। वैसे गोवा के नाम एक अनचाहा रिकार्ड दर्ज हो गया है। 2014 में शुरू हुए इस लीग में ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई टीम पांच मैचों के बाद भी जीत का खाता नहीं खोल सकी है।
बीते सीजन में भी गोवा ने लगभग इसी तरह की शुरुआत की थी और बाद में वापसी करते हुए सेमीफाइनल खेला था। कोच जीको को उम्मीद है कि उनकी टीम एक बार फिर वही कारनामा कर दिखाएगी।