आईएसएल: चेन्नई को प्लेआॅफ में पहुंचने के लिए पूरा दम झोंकना होगा

नई दिल्ली । मौजूदा चैम्पियन चेन्नयन एफसी को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के अगले दौर में पहुंचने के लिए अपना श्रेष्ठ खेल दिखाते हुए बाकी बचे दो मैचों में पूरे अंक हासिल करने होंगे। बीते साल एफसी गोवा को हराकर पहली बार खिताब अपने नाम करने वाली यह टीम अभी 12 मैचों से 14 अंक लेकर सातवें स्थान पर है। उसे अगले दौर में प्रवेश के लिए छह अंकों की जरूरत है और ये अंक उसे बाकी के दो मैच जीतने पर ही मिलेंगे। एक मैच में भी हार या ड्राॅ उसका सफर समाप्त कर सकता है। अपने 13वें मैच में शनिवार को चेन्नई को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में नार्थ ईस्ट यूनाइटेड एफसी से भिड़ना है।

चेन्नई के लिए ऐसे हालात कोई नई चीज नहीं। उसमें बाकी बचे दो मैच जीतने का दमखम है और यह देखना रोचक होगा कि वह नार्थ ईस्ट के खिलाफ शनिवार को कैसा खेल दिखाता है। बीते सीजन में चेन्नयन एफसी ने इसी तरह के हालात से उबरते हुए सेमीफाइनल और फिर फाइनल तक का सफर तय किया था। इसके बाद उसने गोवा को हराकर खिताब अपने नाम किया था। इस साल रणनीति कोच मार्काे मातेराजी के हक में नहीं रही है लेकिन मौजूदा चैम्पियन होने के नाते मातेराजी ने अभी हिम्मत नहीं हारी है। मातेराजी ने इस अहम मैच से पहले कहा, श्हम जानते हैं कि हर हाल में जीत चाहिए और अब हम यह भी जानते हैं कि अपने अगले दो मैच जीतने हैं। हमने पहले भी ऐसा करके दिखाया है और एक बार फिर यह करके दिखाएंगे।चेन्नई को अपने बीते पांच में से तीन मैचों में हार मिली है।

उसका अंतिम मैच मुम्बई सिटी एफसी के साथ था और उसे हार मिली थी। अब चेन्नई को शनिवार को नार्थ ईस्ट और फिर अगले सप्ताह गोवा के खिलाफ पूरे अंक चाहिए होंगे। दूसरी ओर, नार्थ ईस्ट ने अपने अंतिम मैच में एफसी पुणे सिटी के खिलाफ जीत के साथ अपने अभियान में जान फूंकी थी। इस टीम को छह मैचों तक बिना जीत के रहना पड़ा था। इस दौरान उसे चार मैचों में हार मिली थी। अब यह टीम पुणे पर जीत के बाद 11 मैचों से 14 अंक लेकर छठे स्थान पर है। उसके खाते में तीन मैच हैं और इन्हें जीतकर यह टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। नार्थ ईस्ट के कोच नीलो विंगाडा ने कहा, मैं अपनी टीम के समर्थकों को बताना चाहता हूं कि हम अंतिम सांस तक लड़ाई जारी रखेंगे और सेमीफाइनल में पहुंचने के अपने लक्ष्य की ओर बढ़ते रहेंगे। हमारा लक्ष्य बाकी बचे तीन मैच जीतना है। चेन्नई से शनिवार को भिड़ने के बाद नार्थ ईस्ट को 30 नवम्बर को दिल्ली डायनामोज और फिर 4 दिसम्बर को केरला ब्लास्टर्स से भिड़ना है। मजेदार बात यह है कि चेन्नई हो या फिर नार्थ ईस्ट, एक जीत इनमें से किसी एक टीम को शीर्ष-4 में पहुंचा देगी।