ऐसे बढ़ाएं एंड्रायड फोन की इंटरनेट स्पीड

इंटरनेट, इस समय हर व्यक्ति की जरूरत बन गई है। कोई भी व्यक्ति इन दिनों बिना इंटरनेट के एक पल भी नहीं बीता सकता है। अगर आपके पास एंड्रायड फोन है एवं अच्छा नेटवर्क होने के बावजूद उसकी इंटरनेट स्पीड, स्लो हो गई है।
आइए जानते हैं ऐसे मौके पर हमें क्या करना चाहिए-
1. बेकार की एप हटा देंः- बिना काम के एप भी आपके स्मार्टफोन के इंटरनेट के स्पीड को कम करता है इसलिए आप अपने फोन से बेकार की एप को हटा दें, खासकर उन्हें जिनका प्रयोग आप कभी नहीं करते हैं। अगर आप अपने फोन में बेकरी के एप रखेंगे तो वो सिर्फ फोन में इंटरनेट का डेटा ही खर्च होगा। ऐसे में आपके इंटरनेट की स्पीड भी धीमी हो जाएगी।

2. कैच फाईल को क्लीयर करेः-

internet-speed
आप अपने फोन से कई चीजों को डिलीट कर देते हैं, लेकिन कैच फाईल को डिलीट करना भूल जाते हैं। इसे डिलीट करने के लिए पहले आपको फोन की सेटिंग में जाकर एप मैनेजर में जाना होगा और हर एप की कैच फाईल को डिलीट करना होगा। इससे फोन में इंटरनेट की स्पीड बढ़ जाएगी।
3. इंटरनेट की स्पीड बढ़ाने के लिए एंड्रायड एप का प्रयोग करनाः-

internet-speed-booster
अगर आप अपनी एंड्रायड फोन की स्पीड को बढ़ाना चाहते हैं तो आपको एंड्रायड एप जैसे- इंटरनेट बूस्टर, ऑप्टिमाइजर, फास्टर इंटरनेट 2एक्स और अन्य का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे स्पीड पर काफी अच्छा फर्क पड़ता है।

4. अधिक से अधिक लोडिंग डेटा ऑप्शन को एक्टिव करेंः-
एंड्रायड फोन में इंटरनेट की स्पीड को बढ़ाने के लिए, यूजर्स को अधिक से अधिक लोडिंग डेटा ऑप्शन को एक्टिव कर देना चाहिए। इसके लिए आप फोन की सेटिंग में जाकर नेटवर्क सेटिंग में जाने के बाद डेटा में जाना होगा।

data-option

5. इंटरनेट कनेक्शन को स्वीच ऑन या ऑफ करनाः- इंटरनेट की स्पीड बढ़ाने का सबसे आसान तरीका यह है कि आप अपने एंड्रायड फोन को स्वीच ऑफ करके ऑन करें। नेट की स्पीड अपने आप बढ़ जाएगी।